‘भारतीय इससे तेज करते हैं!’ हवा में चावल उछालकर करछी से किया कैच

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने एक शख्स के बेहद अजीबोगरीब हुनर को वर्ल्ड रिकॉर्ड मानकर उसका सम्मान किया है. वैसे देखा जाए तो सभी वर्ल्ड रिकॉर्ड अजीबोगरीब ही होते हैं, दूसरे उसे नहीं कर पाते, इसी वजह से वो वर्ल्ड रिकॉर्ड (Most fried rice tossed and caught with a ladle) बनते हैं. मगर जिस व्यक्ति की हम बात कर रहे हैं, उसने जो रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया है, वैसा करते आप भारत के गली-मोहल्लों में ठेले पर खाना बनाने वाले लोगों को अक्सर देखते होंगे. इस शख्स ने कढ़ाई से चावल को हवा में उछालकर करछी से पकड़ने का रिकॉर्ड बनाया है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार 14 सितंबर को मलेशिया के शेफ नाइजेल ने अपना नया रेस्टोरेंट शुरू किया. इस दौरान उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना लिया. वीडियो में वो फ्राइड राइस बनाते नजर आ रहे हैं. बनाने के दौरान वो 1240 ग्राम चावल को कढ़ाई से हवा में उछाल रहे हैं, उसके बाद करछी से वो चावल को पकड़ रहे हैं.

30 सेकंड में 1240 ग्राम चावल किया कैच
उन्होंने एक करछी से सबसे ज्यादा मात्रा में फ्राइड राइस पकड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. 30 सेकंड में 1240 ग्राम चावल पकड़ने के इस रिकॉर्ड को देखकर लोग हैरान हैं. लोगों का कहना है कि अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के पास कुछ अलग या अनोखा करने को नहीं है, इस वजह से वो ऐसे रिकॉर्ड्स पर काम कर रहे हैं. कई भारतीयों ने तो ये भी कहा कि इस रिकॉर्ड में कुछ भी खास नहीं है. ऐसा तो भारत के स्ट्रीटफूड वेंडर रोज करते हैं, और इससे तेज करते हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर इस रिकॉर्ड से जुड़ा वीडियो भी पोस्ट किया है. इस वीडियो को 23 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स ने कढ़ाई को हाथ में पकड़ा है. उससे वो फ्राइड राइस को हवा में उछाल रहा है और फिर करछी से चावल बटोरकर उसे अलग-अलग थालियों में परोस दे रहा है.

Back to top button