न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार

विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 19वें मुकाबले में सोमवार को न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम को 54 रन से रौंदा। इस लो स्‍कोरिंग मैच में पाकिस्‍तान की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सफर समाप्‍त हो गया है।

ग्रुप स्‍टेज में भारतीय टीम ने 4 में से 2 मैच जीते हैं। ग्रुप ए से ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं दूसरे ग्रुप में इंग्‍लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच सेमीफाइनल की जंग है।

न्‍यूजीलैंड ने बनाए 110 रन 

मुकाबले की बात करें तो न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 110 रन बनाए। ऐसे में लग रहा था कि पाकिस्‍तान टीम आसानी से यह मैच जीत लेगी। हालांकि, पाकिस्‍तान महिला टीम 11.4 ओवर में 56 रन पर ही ढेर हो गई।

न्‍यूजीलैंड को मिली अच्‍छी शुरुआत

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी न्‍यूजीलैंड की शुरुआत अच्‍छी रही। सलामी बल्‍लेबाज सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। 7वें ओवर में टीम को पहला झटका लगा। जॉर्जिया ने 14 गेंदों पर 17 रन बनाए। इसके बाद विकेट की झड़ी लग गई। 50 के स्‍कोर पर सूजी आउट हुईं। उन्‍होंने 29 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली।

अमेलिया केर ने 17 गेंदों पर 9 रन, ब्रुक हॉलिडे ने 22 रन, कप्‍तान सोफी डिवाइन ने 19 रन और मैडी ग्रीन ने 9 रन बनाए। इसाबेला गेज 5 रन बनाकर नाबाद रहीं। पाकिस्‍तान की ओर से नशरा संधू ने 3 शिकार किए। उनके अलावा ओमैमा सोहेल, निदा डार और सादिया इकबाल ने 1-1 सफलता प्राप्‍त की।

सना ने बनाए सबसे ज्‍यादा रन

111 रनों के आसान से टारगेट को चेज करने उतरी पाकिस्‍तान टीम शुरुआत से लड़खड़ा गई।

आलिया रियाज का खाता नहीं खुला। मुनीबा अली ने 15, सदफ शमास ने 2, इरम जावेद ने 3 रन बनाए।

सिदरा अमीन भी गोल्‍ड डक पर पवेलियन लौटीं।

निदा डार ने 9 रन, ओमैमा सोहेल ने 2, सैयदा अरूब शाह खाता खोले बिना ही रन आउट हुईं।

कप्‍तान फातिमा सना ने सबसे ज्‍यादा 21 रन बनाए।

न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की ओर से अमेलिया केर ने सबसे ज्‍यादा 3 शिकार किए। ईडन कार्सन ने 2 विकेट चटकाए। रोजमेरी मैयर, ली ताहुहू और फ्रैन जोनस के खाते में 1-1 विकेट आया।

Back to top button