हरियाणा में हार के बाद एक्शन में कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई बैठक

हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस एक्शन में है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हार की समीक्षा को लेकर आज बड़ी बैठक बुलाई है। यह बैठक आज सुबह 11 बजे होगी। इस बैठक में भूपेन्द्र हुड्डा, पर्यवेक्षक अशोक गहलोत, अजय माकन, प्रताप सिंह बाजवा, प्रभारी दीपक बाबरिया, प्रदेश अध्यक्ष उदय भान शामिल होंगे। हरियाणा को लेकर खरगे द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में सैलजा और सुरजेवाला को नहीं बुलाया गया है। 

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस को हार का बड़ा धक्का लगा है। 10 साल की एंटी इनकंबेंसी को भी कांग्रेस भुना नहीं पाई। नतीजा ये हुआ कि पार्टी को करारी हार का सामना पड़ा। कुछ वजहों से पार्टी जीती जिताई बाजी हार गई है। इसी बात को लेकर आज खरगे ने ये बैठक बुलाई है। इस बैठक में हार की समीक्षा की जाएगी। क्या कमी रह गई, कहां हम चूक गए, इन जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। 

कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई बनी कांग्रेस की हार की वजह

चुनाव से पहले यह तय माना जा रहा था कि हरियाणा में इस बार कांग्रेस की वापसी होगी। हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई भी बीजेपी की जीत की वजह बनी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा की खींचतान से बीजेपी को बड़ा फायदा मिला। टिकट बंटवारे से लेकर चुनाव प्रचार तक कांग्रेस बंटी नजर आ रही थी। कांग्रेस तीन खेमों में बंट गई थी। इसमें एक खेमा पूर्व सीएम हुड्डा का था तो दूसरा कुमारी सैलजा और तीसरा रणदीप सुरजेवाला का था। 

Back to top button