कटेहरी विधानसभा सीट पर सपा ने उतारा प्रत्याशी

जिले की कटेहरी विधान सभा सीट से समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। इस सीट पर सपा सांसद लालजी वर्मा की पत्नी शोभावती वर्मा को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है। इस सीट पर लालजी वर्मा विधायक बने थे लेकिन उसने सांसद चुने जाने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी। आप को बता दें कि शोभावती वर्मा  ब्लॉक प्रमुख रह चुकी हैं। साथ ही वह बसपा के टिकट पर जिला पंचायत सदस्य चुनी गई थी उसके बाद वह जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी है।

छात्र राजनीति से की थी राजनीतिक सफर की शुरुआत
लालजी वर्मा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत छात्र राजनीति से की थी. वे 1973 में टांडा छात्रसंघ के महासचिव बने थे इसके बाद 1977 से 1978 तक इलाहाबाद के कुलभास्कर आश्रम डिग्री कॉलेज के महासचिव भी रहे। 7 जुलाई 1986 से 15 जनवरी 1991 तक वह यूपी विधान परिषद के सदस्य रहे फिर 1991, 1996, 2002, 2007, 2017 और 2022 में उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य भी चुने गए।

 मायावती सरकार में लालजी वर्मा रहे मंत्री
लालजी वर्मा मायावती सरकार में 2007 से 2012 तक मंत्री रहे हालांकि पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाकर मायावती ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था 2022 विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले उन्होंने सपा का दामन थाम लिया और साइकिल पर सवार हो गए 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा ने अंबेडकर नगर की कटेहरी सीट से लालजी वर्मा को प्रत्याशी बनाया और उन्होंने जीत दर्ज की।

सपा के टिकट पर बने सांसद 
अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी घोषित किया। लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने जीत दर्ज की उसके बाद कटेहरी सीट रिक्त हो गई। अब इस सीट पर उपचुनाव होगा। अखिलेश यादव ने एक बार फिर  सांसद लालजी वर्मा की पत्नी को उम्मीदवार बनाया है। अब देखना होगा कि क्या इस सीट पर क्या फिर साइकिल दौड़ती है या फिर कोई और सीट पर जीत दर्ज करता है। 

Back to top button