बांग्लादेश में हिंदुओं की रक्षा करेगी आर्मी

 बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने शनिवार को दुर्गा पूजा से पहले हिंदू समुदाय को सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने बांग्लादेशी हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के लिए सभी हिंदुओं को शुभकामनाएं भी दीं। दुर्गा पूजा उत्सव का आयोजन नौ से 13 अक्टूबर तक होगा।

दुर्गा पूजा उत्सव के लिए किए गए सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने को ढाका में ढाकेश्वरी मंदिर का दौरा करने के दौरान जनरल जमान ने यह आश्वासन दिया। उन्होंने महानगर पूजा समिति और बांग्लादेश पूजा समारोह परिषद के अध्यक्ष सहित प्रमुख हितधारकों के साथ विचार-विमर्श किया।

पूजा स्थलों की चाक चौबंद सुरक्षा के लिए सेना के जवान तैनात

बांग्लादेश के सेना प्रमुख ने कहा कि अंतरिम सरकार के निर्देशों के अनुसार, बांग्लादेश की सेना ने कानून और व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए हिंदुओं के त्योहार दुर्गा पूजा के उत्सव के दौरान सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाए हैं। इसके तहत, देशभर के जिलों में पूजा स्थलों की चाक चौबंद सुरक्षा के लिए सेना के जवानों को तैनात किया गया है।

सेना प्रमुख ने आशा व्यक्त की कि हिंदू धर्म को मानने वाला प्रत्येक देशवासी शरदीय दुर्गोत्सव को बड़े उत्साह के साथ अच्छे माहौल में मनाएगा।

Back to top button