‘मौत के सामने भी हार नहीं मानूंगा’, जहां लगी थी गोली वहीं जाकर फिर गरजे डोनाल्ड ट्रंप

पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शनिवार (5 अक्तूबर) को पेंसिल्वेनिया एक चुनावी रैली को संबोधित किया। दिलचस्प बात रही है कि मंच पर ट्रंप के साथ टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) भी नजर आए।

मंच पर जाकर एलन मस्क ने ट्रंप के लिए समर्थन भी मांगे। इस चुनावी रैली में हजारों की संख्या में रिपब्लिकन पार्टी के समर्थकों ने हिस्सा लिया था। मंच पर आकर मस्क ने लोगों के सामने फाइट-फाइट और वोट-वोट के नारे लगाए।

लोकतंत्र को बचाने के लिए ट्रंप को जीतना होगा: मस्क

मस्क ने मंच पर आकर कहा, “संविधान को संरक्षित करने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप को जीतना होगा। हमारे जीवनकाल का यह सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है और अमेरिका में लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए ट्रंप को जीतना ही होगा।” उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट पार्टी लोगों से वोट देने के अधिकार को छीनना चाहते हैं।

न हार मानूंगा, न झुकूंगा: ट्रंप

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले  पेंसिल्वेनिया में इसी जगह पर चुनावी रैली के दौरान ट्रंप को गोली लगी थी। ट्रंप ने गोलीबारी के बाद जहां से अपना भाषण छोड़ा था वहीं, से शुरू किया। बता दें कि 13 जुलाई को जब ट्रंप अपना भाषण दे रहे थे तो उनपर गोली चलाई गई थी।

ट्रंप ने जुलाई में हुई हत्या की कोशिश को याद करते हुए कहा, “मैं कभी हार नहीं मानूंगा। मैं कभी झुकूंगा नहीं। मैं कभी टूटूंगा नहीं। मैं कभी झुकूंगा नहीं, मौत के सामने भी नहीं।”

बताते चलें कि इस साल 5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होना है। 

Back to top button