दुर्लभ पक्षी को खोजने निकला शख्स, जंगल में बिताए 7 दिन पर नहीं चला पता

दुनिया में कई ऐसे जीव हैं जिनके बारे में लोगों को पूरी तरह जानकारी नहीं होती है. जब ये जीव सामने आते हैं, तब इन्हें देखकर लोग हैरान हो जाते हैं. हाल ही में ऐसी ही हैरानी एक शख्स को हुई, जब वो ब्रिटेन के सबसे दुर्लभ पक्षी को खोजने के लिए जंगलों में गया. वो 7 दिनों तक पक्षी को खोजता रहा पर वो हाथ नहीं लगा. अचानक एक रोज वो चिड़िया (Rare bird of Britain found) उसके सामने आ गई, मगर वो इतने गुस्से में थी, कि उसने शख्स पर हमला कर दिया. आगे जो हुआ, वो देखकर आपको बहुत हैरानी होगी.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट के अनुसार कुकी नाम के एक शख्स का यूट्यूब पर चैनल है, वाइल्डलाइफ विध कुकी (Wildlife With Cookie). चैनल 50 हजार से ज्यादा सब्स्क्राइबर्स हैं, जिनके लिए कुकी जंगली जानवरों और जंगलों से जुड़े रोमांचक वीडियोज लेकर आते हैं. हाल ही में उन्होंने बताया कि वो ब्रिटेन के सबसे दुर्लभ जीवों (Man found UK rare bird) की तलाश में निकले हैं. इन्हीं में एक पक्षी भी शामिल था, जिसका नाम कैपरकेली (capercaillie) है. देखने में ये आपको मुर्गे जैसा जीव लगेगा. ये स्कॉटलैंड में पाए जाते हैं.

शख्स को मिला दुर्लभ पक्षी
कुकी ने बताया कि वो 7 दिनों तक उस पक्षी को खोजते रहे, मगर एक दिन अचानक वो खुद ही उनके पास आ गया. उन्होंने इस घटना से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे वो चिड़िया अचानक झाड़ियों में से निकलकर शख्स के पीछे आने लगती है. डेली स्टार के अनुसार ये पक्षी विलुप्त होने के कगार पर है. सिर्फ 500 पक्षी अब स्कॉटलैंड के जंगलों में बचे हैं. पक्षी शख्स का पीछा करने लगता है और गुस्से में लगता है. शख्स जैसे-जैसे उससे दूर जाता है, वो उसके और करीब आ जाता है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
यूट्यूब पर 37 मिनट के इस वीडियो को 15 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने शख्स ने कमेंट में कहा कि ये कैपरकेली पक्षी इंसानों को देखते ही काफी परेशान हो जाता है. शख्स ने बताया कि स्कैनडिनेविया में भी इस जीव को देखा जा सकता है, जहां इनकी आबादी ज्यादा है.

Back to top button