हरियाणा: रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, मांगों को लेकर जोरदार नारेबाजी

किसानों ने अपनी मांगों को लेकर अंबाला-दिल्ली सेक्शन पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया, जिससे ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया। भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव अमरजीत सिंह मोहड़ी की अध्यक्षता में करीब 50 से 60 किसान मोहड़ा गांव के पास रेलवे ट्रैक पर दोपहर 12:30 बजे बैठ गए और जमकर नारेबाजी की।

वहीं, पंजाब में शंभू और चंडीगढ़ के पास लालड़ू में भी किसानों ने ट्रैक जाम कर अपना विरोध दर्ज कराया। किसानों की मांगों के समर्थन में प्रदर्शन दोपहर 12:30 बजे शुरू हुआ, जो 2:30 बजे तक चला। आंदोलन के कारण अंबाला-दिल्ली रेल लाइन पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

प्रदर्शनकारियों में लखीमपुर खीरी में हुई किसानों की हत्या को लेकर भी गुस्सा है। वे रोष स्वरूप ट्रैक पर जमा हुए और अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध जता रहे हैं। ट्रैक जाम के दौरान कटरा से आई वंदे भारत एक्सप्रेस डाउन फंसी गई।

रेलवे प्रशासन ने स्थिति पर काबू पाने और ट्रैक को जल्द से जल्द खाली कराने के लिए भारी संख्या में रेलवे पुलिस बल तैनात किया। प्रदर्शन समाप्त होने के बाद ट्रेनों की आवाजाही धीरे-धीरे सामान्य हो सकी, लेकिन कई यात्रियों को देरी का सामना करना पड़ा।

Back to top button