उत्तराखंड: बिना लाइफ जैकेट टिहरी झील में बेटों संघ उतरे त्रिलोक

उत्तराखंड के टिहरी में से रोमांचक खेलों का शौक रखने वालों के लिए एक खबर सामने आई है। दरअसल, एशिया के सबसे ऊंचे टिहरी बांध की झील में एक पिता अपने दो पुत्रों के साथ बिना लाइफ जैकेट के तैराकी करने उतर चुके है। साथ ही टीएचडीसी के एक कर्मचारी भी उनके साथ शामिल है। वहीं, जिले के बीजेपी (BJP) जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने हरी झंडी दिखाकर इन चारों तैराकों को रवाना किया। बताया गया कि इस बार इन सभी तैराकों ने करीब 22 किलोमीटर तैराकी का रिकार्ड बनाने का लक्ष्य रखा है।

जानकारी के अनुसार टिहरी जिले के मोटना निवासी त्रिलोक सिंह रावत अपने दो बेटो पारस और ऋषभ के साथ टिहरी झील में बिना लाइफ जैकेट के कंडीसौड़ तक करीब 22 किलोमीटर तैराकी का रिकार्ड बनाने का प्रयास किया है। जिसमें इस बार उनके साथ टीएचडीसी के एक कर्मचारी भी शामिल है। वहीं इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष के द्वारा इन सभी तैराकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। बता दें कि इससे पहले 2021 में त्रिलोक रावत अपने बेटों के साथ बिना लाइफ जैकेट के 12 किलोमीटर और फिर 2023 में 15 किलोमीटर का रिकॉर्ड बना चुके है। वहीं, इस बार उनका टारगेट करीब 22 किलोमीटर का है।

त्रिलोक रावत का कहना है कि टिहरी झील में वो अपने दोनों बेटों के साथ तैराकी में बिना लाइफ जैकेट के पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड बनाना चाहते है। इसी के साथ ही रावत ने कहा कि वे अपने बेटों को भी इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए लगातार मोटीवेट करते रहते है।

Back to top button