इजरायल ने लिया आठ सैनिकों की मौत का बदला, लेबनान में मार गिराए हिजबुल्लाह के छह लड़ाके

दक्षिण लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ युद्ध में इजरायली सेना को भी जबरदस्त नुकसान हुआ। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार आईडीएफ ने हिजबुल्लाह के साथ लेबनान में मुठभेड़ के दौरान अपने एक कमांडर समेत 8 अन्य सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की गई।

वहीं, जवानों की शहादत का बदला इजरायल ने लेना शुरू कर दिया है। गुरुवार की सुबह मध्य बेरूत पर इजरायली सेना ने जबरदस्त बमबार की। इस हमले में कम से कम हिजबुल्लाह के छह लड़ाकों की मौत हो गई। वहीं, सात लोग घायल हो गए।

इजराइल ने कहा कि उसने बेरूत पर सटीक हवाई हमला किया है।  हमला संसद के नजदीक बेरूत के बाचौरा इलाके में एक इमारत को निशाना बनाकर किया गया।

इजरायल के यह आठ जवान हुए शहीद

इससे पहले इजरायली सेना ने शहीद जवानों की जानकारी देते हुए एक्स पर पोस्ट किया था, “हिजबुल्लाह के खिलाफ यु्द्ध के दौरान  कैप्टन ईटन इत्जाक ओस्टर, कैप्टन हेरल एटिंगर, कैप्टन इताई एरियल गियाट, सार्जेंट फर्स्ट क्लास नोम बरजिले, सार्जेंट फर्स्ट क्लास या मंटजूर, सार्जेंट फर्स्ट क्लास नजर इटकिन, स्टाफ सार्जेंट अल्मकेन टेरेफे और स्टाफ सार्जेंट इदो ब्रॉयर शहीद हो गए।

ईरान ने किया था इजरायल पर हमला

 मंगलवार देर रात इजरायल पर 181 बैलेस्टिक मिसाइलों से ईरान के हमले में एक व्यक्ति मारा गया और कुछ लोग घायल हुए हैं। ईरान के हमले के बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था  कि हम ईरान की बुराई की धुरी के खिलाफ एक कठिन युद्ध के बीच में हैं, जो हमें नष्ट करना चाहता है। ऐसा नहीं होगा। हम एक साथ खड़े हैं और भगवान के आशीर्वाद से हम जीतेंगे। हम इजरायल की जीत की गारंटी देते हैं।

बता दें कि सोमवार को इजरायली सेना दक्षिणी लेबनान में दाखिल हुई थी। 

Back to top button