SA vs IRE: रिकल्‍टन-स्‍टब्‍स के तूफान के बाद आई विलियम्‍स की आंधी

आयरलैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज यूएई में खेली जा रही है। वनडे सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए।

इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 132 रन पर ही सिमट गई और साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को पहले वनडे मैच में 139 रन से रौंदा। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

South Africa vs Ireland 1st ODI: रिकल्टन और स्टब्स ने बल्ले से मचाया धमाल

साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। विकेटकीपर बल्लेबाज रिकल्टन ने 102 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 91 रन की पारी खेली। उनके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 86 गेंदों पर 76 रन बनाए, जिसमें दो चौके और 4 छक्के शामिल रहे। वहीं, ब्योर्न फोर्टुइन ने 28 रन बनाए। इस तरह पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 271 रन बनाए।

वहीं आयरलैंड की तरफ से मार्क अडेयर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं, क्रेग यंग ने 3 विकेट अपने नाम किए।

लिजार्ड ने आयरिश बल्लेबाजों का किया बुरा हाल

272 रन के टारगेट का पीछा करते हुए आयरलैंड का बैटिंग ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। आयरलैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाए और 31.5 ओवर में 132 रन पर ही ऑल आउट हो गए।

आयरलैंड के लिए जॉर्ज डॉकरेल ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए। वहीं, साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट लिजाड विलियम्स ने लिए। वहीं, लुंगी एनगिडी और ब्योर्न फोर्टुइन को दो-दो सफलता मिली।

इस मैच में जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका के पास 1-0 की बढ़त है। अब अगला मुकाबला सीरीज का 4 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Back to top button