नाबार्ड में ऑफिस अटेंडेंट भर्ती के लिए कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में ग्रुप C के तहत ऑफिस अटेंडेंट पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 2 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी। 10वीं उत्तीर्ण ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके पास यह सुनहरा मौका है। भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.nabard.org पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। इसके साथ ही कल आवेदन का लिंक इस पेज पर भी उपलब्ध करवा दिया जायेगा जिस पर क्लिक करके आप आसानी से फॉर्म भर सकेंगे।

पात्रता एवं मापदंड

नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

वेबसाइट के मुख्य पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।

रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में उम्मीदवारों निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में भाग लेने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का जमा करना होगा। एससी, एसटी और पीएच वर्ग के लिए आवेदन फीस मात्र 50 रुपये तय की गई है। आवेदन शुल्क के भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा।

Back to top button