रोज शेविंग करती है महिला, रेजर से साफ करती है चेहरा, सोशल मीडिया पर बताए ऐसे फायदे

पुरुषों के लिए शेविंग करना बड़ी बात नहीं है. आजकल भले ही मर्दों में दाढ़ी वाला लुक फैशन में है, पर कई पुरुष ऐसे भी हैं जो क्लीन शेव रहना पसंद करते हैं और वो हर रोज शेविंग करते हैं. रोज शेविंग करना कई लोगों को बोरिंग काम भी लगता है. पर क्या आपने कभी किसी औरत को शेविंग करते सुना या देखा है, वो भी खुशी के साथ, हर रोज! आपको लगेगा कि हम मजाक कर रहे हैं, पर एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने पिछले दिनों जब अपने फैंस को इस बारे में बताया कि वो हर दिन शेविंग (Girl shaving daily) करती है, तो लोग हैरान हो गए. उसने शेविंग करने के ऐसे फायदे बताए, जिन्हें सुनकर आपको उन फायदों पर यकीन ही नहीं होगा.

न्यूयॉर्क पोस्ट वेबसाइट के अनुसार पिछले साल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर एक लड़की बहुत चर्चा में आई थी. इस लड़की का नाम मैरी है जिसका वीडियो 2023 में वायरल हुआ था. लड़की (Woman daily shaving with razor) ने इस वीडियो में बताया था कि वो रोज शेविंग करती है. वो भी साधारण रेजर थे. ऐसा करने के पीछे उन्होंने कुछ कारण बताए और फायदे भी, जिससे लड़कियां अपनी स्किन को बेहतर कर सकती हैं.

इस वजह से रोज शेविंग करती हैं मैरी
मैरी ने बताया कि फेस शेविंग से वो डेड स्किन सेल्स और फेस ऑयल को चेहरे से हटाती हैं. इसके अलावा वो चेहरे पर मेकअप को आसानी से अप्लाई करती हैं. उन्होंने बताया कि जब वो चेहरे पर लेजर हेयर रिमूवल करवाती थीं, तब से उन्होंने फेस शेविंग करना शुरू किया था. पर फिर उन्हें विटिलगो कंडीशन हो गई, जिसमें स्किन में कहीं-कहीं से फेस का पिगमेंट (मेलनिन) गायब होने लगता है, जिससे चमड़ी का रंग उतरने लगता है. इस वजह से वो लेजर हेयर रिमूवल नहीं करवा सकती थीं और बाकी के ट्रीटमेंट ऑप्शन में दर्द होता था. इस वजह से उन्होंने शेविंग जारी रखने का सोचा.

लोगों ने कमेंट कर दी प्रतिक्रिया
आपको बता दें कि डॉक्टरों का भी कहना है कि फेस शेविंग से महिलाओं की स्किन में काफी सुधार हो सकता है. हालांकि, मैरी के वायरल वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है और लड़कियों के शेविंग करने से मना किया. लोगों ने कहा कि इससे चेहरे के बाल कड़े हो जाएंगे और घने होने लगेंगे.

Back to top button