प्लेन में बच्चे संग सफर कर रही थी मां, यात्रियों को बांटे प्लास्टिक बैग

प्लेन या ट्रेन में छोटे बच्चों के साथ सफर करना काफी मुश्किल काम होता है. बच्चे यात्रा से परेशान हो जाते हैं, इस वजह से रोने लगते हैं. ऐसे में माता-पिता को उन्हें चुप कराना पड़ता है. ट्रेन में तो फिर भी स्थिति आसान हो जाती है, मगर प्लेन में दूसरों को परेशानी न हो, इस बात का ध्यान रखते हुए बच्चों को शांत कराना पड़ता है. एक मां (Woman distribute bag to passengers in flight) जब 10 घंटे की यात्रा पर निकली, तो उसने भी इस बात का ख्याल था कि उसकी वजह से बाकी यात्री परेशान हो सकते हैं. इस वजह से उसने यात्रियों को एक प्लास्टिक का बैग बांट दिया. उस बैग के ऊपर एक संदेश चिपका था और अंदर कुछ खास चीजें थीं, जिसे देखकर लोग भावुक हो गए और उस मां की तारीफ सोशल मीडिया पर होने लगी.

ब्रिटेन के न्यूजपेपर में कॉलमिस्ट जॉर्ज ने अपने ट्विटर अकाउंट @georgeviews पर हाल ही में कुछ फोटोज ट्वीट की हैं. इन तस्वीरों में एक औरत फ्लाइट के अंदर बच्चे को टांगे खड़ी नजर आ रही है. ये साउथ कोरिया से अमेरिका तक की यात्रा कर रही है जिसे पूरा करने में 10 घंटे का वक्त लगता है. इतनी लंबी यात्रा में वो अपनी मां और 4 महीने के बच्चे के साथ है. उसे ये पता था कि उसका बच्चा फ्लाइट में रोएगा, इस वजह से वो दूसरों की सुविधा के लिए पहले से इंतजाम कर के आई थी.

यात्रियों को दिया प्लास्टिक बैग
उसने फ्लाइट पर मौजूद करीब 200 यात्रियों को एक प्लास्टिक का बैग दिया जिसके अंदर ईयरप्लग, टॉफी, च्युइंगम, और एक माफी खत था जो पैकेट के ऊपर ही चिपका हुआ था. उस खत में लिखा था- “मेरा नाम जून वू है और मैं 4 महीने का हूं. आज मैं अपनी मां और नानी के साथ अमेरिका की यात्रा कर रहा हूं. मैं थोड़ा घबराया हुआ हूं. ये मेरी पहली हवाई यात्रा है. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं शांत रहूं, पर मैं भरोसा नहीं दिला सकता. अगर मेरी आवाज ज्यादा तेज हो जाए तो कृपया ईयरप्लग्स का इस्तेमाल करें.”

वीडियो हो रहा है वायरल
इस पोस्ट को 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये पढ़कर बहुत अच्छा लगा, ये सहयात्रियों के प्रति सम्मान दर्शा रहा है. एक ने कहा कि बच्चे की मां ने बहुत समझदारी दिखाई. वहीं एक ने कहा कि बच्चे को फ्लाइट में मैनेज करना मुश्किल होता है, महिला ने अच्छा किया.

Back to top button