गोंडा: जंगली जानवर के हमले जारी

जंगली जानवरों के हमले से कई गांवों के लोग दहशत में हैं। मगर वन विभाग हमलों पर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर सका। वन विभाग लोगों को तसल्ली भी नहीं करा पा रहा है, इससे कई तरह की आशंकाओं और अनुमान में लोग घिरे हैं।

करनैलगंज तहसील अंतर्गत बालपुर क्षेत्र के ग्रामीण भी जंगली जानवर की दहशत में सारी रात जागकर पहरा देने को मजबूर हैं। यहां भेड़िये की आशंका जताई जा रही है। आरोप है कि आए दिन जंगली जानवर लोगों को दौड़ा रहा है। ग्राम पंचायत बटौरा बख्तावर सिंह के ग्रामीणों के मुताबिक शनिवार रात आठ बजे जंगली जानवर दिखा था। ग्रामीणों का दावा है कि वह भेड़िया जैसा दिख रहा था। ग्रामीणों ने दौड़ाया तो वह लंबी छलांग लगाकर खेतों में घुस गया। गांव के सज्जाद, गुल्ले, अबुल हसन, इदरीस, गोजरे, इस्तिखार, अली शेर, शादाब, नान बाबू, अरमान, हसनैन आदि दर्जनों लोग रातभर जागकर कर पहरेदारी कर रहे हैं। ग्रामीणों को अपने बच्चों व पशुओं की चिंता सता रही है।

वन रेंजर बद्री प्रसाद चौहान का कहना है कि ग्रामीणों को लगातार निगरानी करने के लिए सतर्क कर दिया गया है। उनके मुताबिक जो पगचिह्न की फोटो ग्रामीण दिखा रहे हैं प्रथमदृष्टया वह सियार के हैं।

Back to top button