गैर-कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका

जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने आज से विभिन्न गैर-कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन विंडो आज बंद हो जाएगी। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jutecorp.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर से प्रारंभ कर दी गई थी। इन पदों के लिए सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी और ईएसएम श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना हेगा। वहीं पीडब्ल्यूडी/एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से मुक्त रखा गया है।

रिक्ति विवरण
जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में विभिन्न पदों पर कुल 90 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इनमें जूनियर सहायक के 25 पद, लेखाकार के 23, और जूनियर इंस्पेक्टर के 42 पद शामिल है। आवेदन करने के लिए आवेदकों के पास भारत सरकार या उसके नियामक निकायों द्वारा अनुमोदित किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से प्रासंगिक डिग्री होनी चाहिए।

पदों का नामपदों की संख्या
जूनियर सहायक25
लेखाकार23
जूनियर इंस्पेक्टर42
कुल90

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयनित होने के लिए आवेदकों तो तीन चरणों से गुजरना होगा:

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की ऑनलाइन लिखित परीक्षा होगी। 

जूनियर असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक कौशल परीक्षण भी पास करना होगा। जो कि टाइपिंग स्पीड के लिए होगा।

यदि आप ऑनलाइन परीक्षा और कौशल परीक्षण में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आपको सत्यापन के लिए अपने दस्तावेज लाने के लिए कहा जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

लेखाकार:  एडवांस्ड अकाउंटेंसी और ऑडिटिंग, कॉमर्स में मास्टर डिग्री (एम.कॉम) होनी चाहिए और कम से कम 5 साल का प्रासंगिक अनुभव।  वैकल्पिक रूप से, कॉमर्स में बैचलर डिग्री (बी.कॉम) के साथ 7 साल का अनुभव ।

जुनियर इंसपेक्टर: 10+2 (इंटरमीडिएट) या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण । साथ ही, कच्चे जूट की खरीद/बिक्री से संबंधित 3 साल का अनुभव, ग्रेडिंग, वर्गीकरण, बेलिंग, भंडारण या परिवहन जैसे कार्य शामिल।

जुनियर सहायक: उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री, कंप्यूटर में कुशल, विशेष रूप से एमएस वर्ड और एमएस एक्सेल और अंग्रेजी में कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग स्पीड।

ऐसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jutecorp.in पर जाएं।
  2. अब होमपेज पर करियर बटन पर क्लिक करें।
  3. “पब्लिक नोटिस” टैब के अंतर्गत “रिक्रूटमेंट” अनुभाग पर क्लिक करें7
  4. ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  5. पंजीकरण संख्या प्राप्त करने के लिए आवश्यक विवरण भरें।
  6. पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का डालकर लॉगिन करें।
  7. निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और आवेदन पत्र पूरा करें।
  8. अब आवेदन पत्र जमा करें।
  9. भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक कॉपी ले लें।
Back to top button