लेबनान में परिवार के साथ मारा गया हमास कमांडर

लेबनान में इजरायली एयर स्ट्राइक में हमास कमांडर की मौत की खबर है। हमास ने सोमवार को कहा कि लेबनान में उसके नेता फतेह शरीफ अबू अल-अमीन अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ इजरायली हमले का शिकार बने हैं।

उधर, बेरूत में इजरायल के हवाई हमले में फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के तीन नेताओं की मौत की भी खबर है। सोमवार को आधी रात के बाद बेरूत के कोला जिले में इजरायल ने भीषण बमबारी की। इसी दौरान फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के तीनों नेताओं की जान गई।

एयर स्ट्राइक में कई 105 की जान

रविवार को लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में 105 लोगों की मौत हुई है। करीब 359 लोग घायल हैं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक इजरायली हमलों में 630 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 2,000 से ज्यादा लोग घायल हैं। मृतकों में करीब एक चौथाई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त के प्रवक्ता ने बताया कि लेबनान में विस्थापितों की कुल संख्या 211,319 तक पहुंच गई है।

बेका घाटी में पांच की मौत

दक्षिणी लेबनान के टायर जिले के अरजौन और चेहौर कस्बों पर इजरायल ने ड्रोन से हिजबुल्लाह पर हमला किया। इसमें तीन लोगों की जान गई है और एक व्यक्ति घायल है। बेका घाटी में भी इजरायली हमलों में पांच लोगों की मौत की खबर है। इसके अलावा इजरायली लड़ाकू विमानों ने बेका घाटी में मौजूद हिजबुल्लाह के दर्जनों लॉन्चरों और इमारतों को निशाना बनाया। इससे इलाके में भारी तबाही मच गई।

Back to top button