क्या आपने देखा ये अनोखा पेंगुइन? भूरे रंग के बाल, भारी भरकम शरीर

पेंगुइन का नाम सुनते ही एक सफेद और काले रंग का जानवर हमारे जहन में आता है. पर क्या आपने ऐसा पेंगुइन भी देखा है जो ऐसे पेंगुइन से अलग ही दिखता हो. जी हां, सोशल मीडिया सहित इंटरनेट पर ऐसा पेंगुइन वायरल हो गया है. वैसे तो इस अनोखे पेंगुइन को देखने के लिए ऑस्ट्रेलियाई एक्वेरियम में उमड़ रहे हैं, लेकिन इसकी इंटरनेट पर भी कम धूम नहीं है. पेस्टो नाम का यह पेंगुइन कुछ ज्यादा ही अलग दिखता है.

एक्वेरियम में प्यारा और गोल-मटोल दिखने वाला पेस्टो काले और सफेद पेंगुइन के बीच अलग ही दिखाई देता है. लोग इसे “बड़ा बच्चा” और “लाइन-बैकर” कहते हां.  वायरल जानवर चॉकलेट ब्राउन, रोएँदार रंग का दिखता है. उसका सिर उसके परिवार के सदस्यों से ऊंचा है और उसे दर्शकों का मनोरंजन करना बहुत पसंद है.

वह लगभग नौ महीने का है और उसका वजन पहले से ही लगभग 50 पाउंड है. जो उसके माता-पिता दोनों के वजन से भी ज़्यादा है. सी लाइफ मेलबर्न ने कहा, “इस साल की शुरुआत में अंडे सेने के बाद से, पेस्टो ने न केवल अपनी मनमोहक हरकतों के लिए, बल्कि अपने प्रभावशाली आकार के लिए भी दुनिया भर में लोगों का दिल जीत लिया है. वह आधिकारिक तौर पर सी लाइफ मेलबर्न का अब तक का सबसे बड़ा चूजा है, जिसने उसे दुनिया भर के मेहमानों और प्रशंसकों के बीच बहुत लोकप्रिय बना दिया है.”

एक्वेरियम की शिक्षा पर्यवेक्षक जैसिंटा अर्ली ने कहा, “वह बस एक बड़ा बच्चा है. वह काफी कुछ खा रहा है, उसका वजन अस्वस्थ नहीं माना जाता है.” पेस्टो, जो इस साल जनवरी में पैदा हुआ था, की भूख भी बहुत ज़्यादा है और वह एक दिन में कम से कम 25 मछलियां खाता है.

पेस्टो के वीडियो को दुनिया भर में करोड़ों व्यूज़ मिले हैं उसे “बहुत मोटा और प्यारा” बताया गया है और प्रशंसक “पेस्टो को सबसे अच्छा” कहना पसंद करते हैं. लोगों का कहना है कि वे सिर्फ प्यारे बच्चे को देखने के लिए मेलबर्न जा रहे हैं.

गायिका कैटी पेरी भी पेस्टो के प्रशंसकों में शामिल हो गई हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में गायिका ने पेंगुइन से मुलाकात की, जब एक वीडियो को चार मिलियन व्यूज़ मिले, जिसमें एक्वेरियम के कर्मचारी पेरी के एक गाने पर पेस्टो के साथ नाचते हुए दिखाई दे रहे थे.

Back to top button