यूपी: बीजेपी के प्रभारी मंत्री संजीव गोंड ने ली समीक्षा बैठक

उत्तर प्रदेश सरकार में समाज कल्याण,अनुसूचित जाति एवं जन जाति कल्याण राज्य मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गोंड ने दो दिवसीय दौरे के दौरान बाबा कीनाराम मेडिकल कॉलेज कैम्पस, निर्माणाधीन एक्सीलेंस सेंटर का निरीक्षण किया साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री किट का वितरण किया।

इसके बाद रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। साथ ही कार्यदाई संस्था एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में नए सत्र में पठन पाठन का कार्य 14 अक्टूबर 2024 से कॉलेज में शुरू हो जाएगा। कॉलेज में पढ़ने के लिए छात्र छात्राएं आ रहे हैं। सबका एडमिशन शुरू हो चुका है। साथ ही कॉलेज का रख रखाव भी चल रहा है।

कहा कि नई बिल्डिंग में दरार पड़ना चिंता का विषय है,इसे जल्द ठीक कराया जाय नहीं तो कार्रवाई निश्चित है। इसके अलावा सकलडीहा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत माधोपुर में लगभग 352.15 लाख की लागत की निर्माणाधीन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर वेजीटेबल्स का निरीक्षण किया गया। कार्यदाई संस्था को गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समय से पूर्ण करने एवं संबंधित विभाग को निर्देश दिए।इस दौरान भाजपा सांसद और विधायकों ने विद्युत निगम के अधिकारियों के खिलाफ शिकायतों की झड़ी लगा दी। जिसके बाद इन्होंने कहा कि आगे से ऐसा नहीं होना चाहिए।

सैयदराजा के भाजपा विधायक सुशील सिंह ने कहा कि विद्युत कटौती का कोई समय नहीं है। वहीं विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम के कार्यशैली को लेकर रोष जाहिर करते हुए राज्यसभा सदस्य साधना सिंह ने कहा कि विजिलेंस टीम बिना अनुमति के लोगों के घर के अंदर प्रवेश कर जाती है, जबकि उसे घर के अंदर प्रवेश करने का अधिकार नहीं है। इस संबंध में भाजपा विधायक सुशील सिंह ने कहा कि छापा मारने से पहले विजिलेंस टीम स्थानीय प्रशासन को सूचना अवश्य दें।

जिले की बदहाल सड़कों के मरम्मत और नई सड़कों के निर्माण को लेकर प्रभारी मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार से पूरी जानकारी ली। अधिशासी अभियंता ने बताया कि वर्तमान में विभाग की ओर से ग्यारह नए पुल बनाए जा रहे हैं जिसमें तीन बनकर तैयार हैं और आठ प्रगतिशील है। इसके साथ ही 36 नई सड़कों का निर्माण कार्य होना है। इनमें से 10 सड़क बन गई है और बाकि का काम चल रहा है। इसके अलावा हर घर नल योजना, आवास योजना, रोजगार विभाग सहित स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे सभी कार्यों की विभागवार समीक्षा  की गई।

Back to top button