मध्य प्रदेश कांस्टेबल पीईटी परीक्षा के लिए तिथियों में हुआ बदलाव

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) ने प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल 2023 शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) को पुनर्निर्धारित किया है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पीईटी अब 18, 19 और 20 नवंबर, 2024 को होगी। 

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा केंद्रों या स्थानों में कोई बदलाव नहीं होगा और अन्य सभी तिथियां समान रहेंगी। उम्मीदवारों को एमपीईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट (esb.mp.gov.in) से अपने संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे और नई निर्धारित तिथियों पर परीक्षा के लिए रिपोर्ट करना होगा।

इससे पहले शारीरिक दक्षता परीक्षाएं शुरू में 30 सितंबर, 1 अक्तूबर और 2 अक्तूबर 2024 को आयोजित होने वाली थीं। मध्य प्रदेश पुलिस ने एक्स पर पोस्ट किया, “मध्य प्रदेश कांस्टेबल भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा में बारिश की स्थिति को ध्यान में रखते हुए परीक्षा तिथि में संशोधन के लिए निम्नलिखित व्यवस्था की गई है।” 

इतने पदों पर होगी भर्ती
एमपी पुलिस भर्ती अभियान का लक्ष्य कांस्टेबल (GD) के कुल 7,086 पदों को भरना है, जिनमें से 2,642 पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं जबकि 4,444 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST), दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को एमपी पुलिस विभाग में कांस्टेबल पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

Back to top button