‘पार्थ, समय को पीछे ले चलो’, 8 रुपये में शाही पनीर और 5 की दाल मखनी

जब वक्त आगे निकल जाता है, तो पुरानी चीज़ों में लोगों की दिलचस्पी ऐसे ही बढ़ जाती है. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर लोग पुरानी पर्चियों की भी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. फिर ये 50-60 पहले के शादी के कार्ड हों या फिर गाड़ियों और राशन के बिल, लोगों का ध्यान खूब खींच रहे हैं. पुराने लोगों के लिए ये यादें हैं और नई जेनरेशन के लिए अजूबा.

आज की डेट में हम चाय और स्नैक्स ही खाने रेस्टोरेंट में बैठ जाएं, तो आराम से 500-600 का बिल बन जाता है. ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल 1985 के खाने का बिल देख लोग चौंक रहे हैं. लोग इन्हें देखकर दिलचस्प प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. इसी कड़ी में हरियाणा के एक रेस्टोरेंट का बिल वायरल हो रहा है.

8 रुपये में शाही पनीर, 5 रुपये में दाल मखनी
वायरल हो रही पोस्ट में जो सामने दिख रहा है, वो आजकल की नई जेनरेशन के लिए वाकई किसी अजूबे की तरह है. एक तो बिल हाथ से बनाया गया है, जिस पर हैंडराइटिंग दिख रही है. रेस्टोरेंट का नाम लज़ीज़ है और बिल 20 दिसंबर, 1985 का है. इसमें कुल 4 आइटम हैं, जिनका रेट कुछ इस तरह से है. शाही पनीर- 8 रुपये, दाल मखनी-5 रुपये, रायता- 5 रुपये और रोटियों की कीमत 6.30 रुपये. इस तरह पूरे खाने का बिल बना है 24 रुपये, जिस पर 2 रुपये के सर्विस चार्ज के बाद 26 रुपये में पूरा खाना हो गया है.

‘पार्थ रथ को 1985 में ले चलो’
इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर instantbollywood नाम के अकाउंट से शेयर किया है. इस पोस्ट को शेयर करने के कुछ ही घंटे में इसे लाखों लोगों ने देखा और पसंद किया है. पोस्ट पर कमेंट करते हुए लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि अब उसी ज़माने में जाना है. एक यूज़र ने लिखा- ‘पार्थ समय को लौटा दो’, वहीं एक यूज़र ने लिखा- ‘पार्थ रथ को 1985 में ले चलो’. वहीं कुछ यूज़र्स ने ये भी कहा कि उस वक्त 26 रुपये की कीमत 1000 रुपये जितनी थी.

Back to top button