मरा हुआ जन्मा था बच्चा, डॉक्टर ने फूंक दी जान, नहीं मानी हार

डॉक्टरों को यूं ही भगवान का दूसरा रूप नहीं माना जाता है. जब भी हम किसी शारीरिक समस्या में होते हैं, तो हमारी मदद डॉक्टर ही करते हैं. अगर उन्हें समय पर मर्ज़ का पता चलता है तो मौत के मुंह में जा रहे शख्स को भी बचाया जा सकता है. डॉक्टर अगर अच्छा हो, तो वो विपरीत परिस्थितियों में भी हार नहीं मानता और अपने मरीज़ की अंतिम सांस के लिए लड़ता है.

इस वक्त एक ऐसे ही जुझारू डॉक्टर का वीडियो वायरल हो रहा है. उसके हाथ में एक अभी-अभी पैदा हुआ बच्चा है. बच्चे के शरीर में जान नहीं देखकर डॉक्टर ने बिल्कुल देरी नहीं की. उन्होंने परिस्थिति से हार नहीं मानी और आगे जो दिखा, वो किसी चमत्कार से कम नहीं था. आप भी वीडियो देखरर उनकी तारीफ करेंगे.

बच्चे के मृत शरीर में फूंकी जान
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉक्टर ऑपरेशन थियेटर से हाथ में एक छोटे से बच्चे को लेकर निकल रहे हैं. बच्चे का पूरा शरीर बिल्कुल ढीला है और उसके शरीर में जान नहीं है. ऐसे में डॉक्टर उसकी सांसें किसी उपकरण से वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर भी बच्चे का शरीर जब रेस्पॉन्स नहीं देता, तो वे दूसरी तरह से इसे ट्राइ करते हैं. इसी बीच आप बच्चे के रोने की आवाज़ सुन पाएंगे, जिससे पता चलता कि उसे रिवाइव कर लिया गया है.

लोगों ने दिल खोलकर की तारीफ
वायरल हो रहे वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर educativefeed नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को एक ही दिन में 14 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देख लिया है और 88 हज़ार से अधिक लोग पसंद कर चुके हैं. वीडियो पर लोगों ने डॉक्टर की तारीफ में दिल खोलकर कमेंट किए हैं. एक यूज़र ने लिखा – ‘अगर कहीं स्वर्ग है, तो ये डॉक्टर वहां पक्का जा रहे हैं’, एक अन्य यूज़र ने लिखा- इनके लिए सिर्फ और सिर्फ दुआएं हैं.

Back to top button