अभी अस्पताल में रहेंगे पंजाब सीएम मान, इस बीमारी के बाद किया भर्ती

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अभी अस्पताल में रही रहना होगा। शनिवार को बैक्टीरियल संक्रमण लेप्टोस्पायरोसिस होने का पता चला। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही हैं। आप नेता को नियमित जांच के लिए बुधवार को फोर्टिस अस्पताल मोहाली में भर्ती कराया गया था। बीते तीन दिनों से वह अस्पताल में भर्ती हैं।

विभाग के एचओडी डॉ. आरके जसवाल ने बताया कि शुक्रवार को सीएम मान के हृदय की जांच की गई। उनके हृदय की पल्मोनरी आर्टरी में ब्लड प्रेशर का दबाव बढ़ने के कारण उनका स्वास्थ्य खराब है। डॉक्टरों की टीम ने सीएम के हृदय की धमनियों की जांच की है। इसकी रिपोर्ट आने पर ही डॉक्टर आगे सर्जरी और इलाज को लेकर कदम उठाएंगे। हृदय की धमनियों में ब्लड प्रेशर बढ़ने के कारण उन्हें सांस लेने और सीने में दर्द के अलावा अन्य कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

डॉ. आरके जसवाल का कहना है कि जब तक सीएम के हृदय की जांच रिपोर्ट में सब स्पष्ट नहीं हो जाता, तब वह अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती रहेंगे।

इससे लगभग 10 दिन पहले भी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। सीएम मान की तबीयत उस समय खराब हो गई थी जब वे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Back to top button