ट्रेन से भी नहीं डरती ये महिलाएं! रेलवे ट्रैक पर बैठकर खेलती दिखीं लूडो

इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जिन्हें देख लोग हैरान रह जाते हैं. हाल ही में ऐसा एक बार फिर हुआ. उत्तर प्रदेश के इटावा रेलवे जंक्शन स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान महिला रेल कर्मियों द्वारा की जा रही लापरवाही का एक वीडियो वायरल हो गया है. इस वीडियो में महिला कर्मचारी अप ट्रैक पर ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर गेम खेलते हुए नजर आईं. घटना इटावा रेलवे स्टेशन के माल गोदाम के पास की बताई जा रही है.

दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर लापरवाही का मामला
वायरल वीडियो में चार महिला कर्मचारी दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक की दिल्ली जाने वाली अप लाइन के बीचो-बीच बैठकर लूडो गेम खेलते हुए दिखाई दे रही हैं. ये सभी महिलाएं ट्रैक की मेंटेनेंस का कार्य कर रही थीं. वीडियो में एक महिला कर्मचारी खुद इस बात को स्वीकार करती सुनाई देती है कि वे ट्रैक पर काम करने आई थीं, लेकिन लूडो नहीं खेलें तो क्या करें.

वीडियो से रेलवे कर्मियों की लापरवाही उजागर
वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि यह घटना इटावा रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म से कुछ ही कदमों की दूरी पर घटित हुई. वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने जब इन महिला कर्मियों से पूछा कि वे ट्रैक पर क्या कर रही हैं, तो उन्होंने उत्तर दिया कि वे ट्रैक को सही करने आई थीं.

रेलवे स्टेशन अधीक्षक की प्रतिक्रिया
इस पूरे मामले पर इटावा रेलवे स्टेशन के अधीक्षक पूरनमल मीना ने कहा कि उन्हें इस घटना की कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह पता नहीं है कि ट्रैक पर काम करने वाली महिलाएं कौन थीं और वे लूडो खेल रही थीं या नहीं.

रेलवे स्टेशन में अक्सर कोई न कोई हादसे होते रहते हैं और इन हादसों के पीछे लापरवाही भी बहुत बड़ा कारण है. लोगों और कर्मचारियों दोनों को ही स्टेशन पर सावधान रहना चाहिए.

Back to top button