दुनिया में सबसे ज्यादा सॉफ्ट टॉयज है इस महिला के पास

कई लोगों के पास बहुत सारे सॉफ्ट टॉय होते हैं. पर सबसे ज्यादा सॉफ्ट टॉयज किसके पास है. आपको शायद यह जानकर हैरानी होगी कि इसका भी एक रिकॉर्ड है जो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है.  यह रिकॉर्ड एक महिला के नाम है जिसके पास कुल 1,523 सॉफ्ट है. अमेरिका के इलिनोइस की रहने वाली सबरीना डॉसमैन के पास यह खास कलेक्शन है.

एक बच्चे की मां सबरीना के पास दुनिया में सबसे ज़्यादा स्क्विशमैलो हैं.  सॉफ्ट टॉय 2017 में केली टॉयज़ होल्डिंग्स एलएलसी ने लॉन्च किए थे. इसके बाद वे अपने स्क्विशी, मार्शमैलो जैसे एहसास के कारण बेहद लोकप्रिय हो गए.

सबरीना के पास इतने सारे प्यारे खिलौने हैं कि वह उनके ऊपर सो सकती है. उसका कलेक्शन उसके घर के हर कमरे में फैला हुआ है और उन्हें रंगों से लेकर “मज़ेदार संग्रह” और एक विशाल हैलोवीन डिस्प्ले तक, अलग-अलग हिस्सों में व्यवस्थित किया गया है.

उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को बताया, “मुझे लगता है कि मैं स्क्विशमैलो इकट्ठा करना तभी बंद करूंगी जब वे स्क्विशमैलो का उत्पादन बंद कर देंगे.” उन्होंने आगे कहा कि कई मौकों पर “मैं सबसे नए स्क्विशमैलो को लाने के लिए दो घंटे की दूरी तय करती हूं. मैंने ठंड में स्टोर खुलने का दो घंटे तक इंतज़ार भी किया है ताकि मैं यह सुनिश्चित कर सकूं कि मुझे एलेक्सी द काउ स्क्विशमैलो मिल जाए जिसकी मुझे तलाश थी!”

सबरीना का संग्रह जनवरी 2018 में शुरू हुआ था. उस सयम उन्होंने अपने स्थानीय वॉलमार्ट की अलमारियों पर फर्न द वैलेंटाइन फॉक्स को देखा. यह पहली बार नहीं है जब उन्हें खिलौने इकट्ठा करना पसंद है; जब वह छोटी थी तो उनके पास Bratz गुड़िया, बार्बी गुड़िया और बिल्ड-ए-बियर थे.

उन्होंने कहा कि संग्रह होने से उसे “संपूर्ण” महसूस होता है. उसका कुत्ता स्क्विशमैलो संग्रह उसे उसके बचपन के कुत्ते की याद दिलाता है, जबकि अन्य उसके पसंदीदा फिल्म फ़्रैंचाइजी के किरदारों पर आधारित हैं, और उसके कुछ खिलौनों का नाम ‘सबरीना’ है, जिससे उन्हें अपने नाम वाले सभी खिलौने चाहिए.

उन्हें यह भी उम्मीद है कि एक दिन, वे अपना खुद का कस्टम स्क्विशमैलो डिज़ाइन कर पाएंगी. उनके पति भी उनके जुनून का समर्थन करते हैं. वे सबसे ज़्यादा स्क्विशमैलो रखने का गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली पहली महिला है और अपनी अटूट प्रतिबद्धता के कारण वह इसे जल्द ही खोने वाली नहीं है.

Back to top button