फिर मुंह की खाएगा पाकिस्तान, शहबाज शरीफ ने UN में अलापा कश्मीर राग

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में कश्मीर मुद्दे पर बार-बार अपनी फजीहत कराने वाला पाकिस्तान यह मु्द्दा उठाने से फिर बाज नहीं आया। उसने यूएन महासभा में कश्मीर मुद्दे का राग अलापा और कहा कि स्थायी शांति सुनिश्चित करने के लिए भारत को अनुच्छेद 370 को खत्म करने के निर्णय को वापस लेना चाहिए।

पाक ने यूएन में उठाया कश्मीर का मुद्दा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र में अपने 20 मिनट से ज्यादा लंबे संबोधन के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर मसले के शांतिपूर्ण समाधान के लिए वार्ता करनी चाहिए।

बुरहान वाकी, अनुच्छेद 370 का भी किया जिक्र

शहबाज ने अनुच्छेद 370 और हिजबुल आतंकी बुरहान वानी का जिक्र किया। शहबाज ने कहा कि भारत को अगस्त, 2019 के एकतरफा फैसले को पलटना चाहिए औार यूएन सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार, कश्मीर मुद्दे के स्थायी समाधान के लिए वार्ता में शामिल होना चाहिए। उन्होंने भारत पर यह आरोप भी लगाया कि वह शांति की तरफ बढ़ नहीं रहा है।

भारत देगा करारा जवाब

भारत संभवत: इन बेबुनियाद आरापों पर पाकिस्तान को करारा जवाब देगा। उसे जवाब के अधिकार के तहत तीखी प्रतिक्रिया मिलेगी। पाकिस्तान नियमित रूप से कश्मीर मुद्दा यूएन के विविध मंचों पर उठाता रहता है। इन मंचों पर चर्चा का मुद्दा कुछ भी लेकिन वह कश्मीर का राग अलापने से बाज नहीं आता है। इन मंचों पर हर बार उसे मुंह की खानी पड़ती है।

Back to top button