माता रानी की पूजा के लिए होना है तैयार तो ऐसे करें मेकअप

जैसे ही त्योहारों का सीजन आता है, इसकी धूम घरों से लेकर बाजारों तक में दिखाई देने लगती है। त्योहार आने के कई-कई दिन पहले से लोग अपने घरों को सजाना शुरू कर देते हैं। घर सजाने के साथ-साथ लोग खुद के लिए भी जमकर खरीदारी करते हैं। अब जब शारदीय नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है, तो लोगों ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल, शारदीय नवरात्रि का इंतजार लोग सालभर करते हैं।

खासतौर पर बात करें महिलाओं की तो वो मां दुर्गा की पूजा में खूब सज-संवर कर जाती हैं। मां दुर्गा को श्रृंगार अतिप्रिय है, जिस वजह से महिलाएं उनकी पूजा करते वक्त अच्छी तरह से तैयार होती हैं। ऐसे में यदि आप शारदीय नवरात्रि के दौरान अपना खूबसूरत अंदाज दिखाना चाहती हैं, तो यहां हम आपको कुछ सिंपल मेकअप करने का तरीका बताने जा रहे हैं। अगर आप हमारे बताए गए तरीके के अनुसार मेकअप करेंगी तो आपका लुक प्यारा दिखेगा।  

सबसे पहले त्वचा को करें तैयार

मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा को तैयार करें, क्योंकि नवरात्रि पूजा में काफी भीड़ होगी। ऐसे में गर्मी से आपका मेकअप खराब हो सकता है। इसी के चलते सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह से धोएं और फिर सूती कपड़े में बर्फ बांधकर चेहरे की मसाज करें। मसाज के बाद थोड़ी देर चेहरे को ऐसे ही रहने दें। 

अब है प्राइमर की बारी

चेहरे को तैयार करने के बाद चेहरे पर एक अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे आपकी त्वचा में नमी बनी रहेगी और मेकअप बेहतर दिखेगा। इसके बाद अब प्राइमर सेट करें, ताकि मेकअप चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लेंड हो जाए। 

नेचुरल लुक के लिए करें ये

अगर आप पूजा के समय ज्यादा हैवी मेकअप नहीं करना चाहतीं तो लाइटवेट फाउंडेशन या बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। इसे समान रूप से पूरे चेहरे और गर्दन पर ब्लेंड करें। अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं, तो कंसीलर का इस्तेमाल करें, वरना इसको स्किप करें। 

आई मेकअप रखें सॉफ्ट

पूजा के समय के लिए आईमेकअप ज्यादा डार्क न करें। इसके लिए आप हल्के न्यूट्रल या सॉफ्ट पिंक, ब्राउन या गोल्डन आईशैडो का चुनाव करें। आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आईलाइनर या काजल लगाएं। मस्कारा इस्तेमाल करना चाहती हैं, तो इसे भी हल्का ही रखें। 

ब्लश और हाईलाइटर सबसे जरूरी

आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए ब्लश और हाईलाइटर काम आता है। इसके लिए हल्का सा पिंक या पीच ब्लश गालों पर लगाएं, जो आपके चेहरे को फ्रेश लुक देगा। इसके बाद हल्का सा हाईलाइटर नाक की टिप, चीकबोन्स और आंखों के किनारे पर लगाएं।

सही लिपस्टिक का करें चयन

अपने लुक को पूरा करने के लिए लिपस्टिक के हल्के रंग जैसे पिंक, न्यूड या पीच चुनें। आप लिपग्लॉस भी लगा सकती हैं जिससे होठों में हल्की चमक आएगी।

Back to top button