उत्तराखंड: अल्मोड़ा से देहरादून के बीच शुरू होगी हेली सेवा

अल्मोड़ा के टाटिक हेलीपैड से तीन अक्तूबर से दून के लिए हेली सेवाएं शुरू हो जाएगा। डीएम आलोक कुमार पांडे ने हेलीपैड का निरीक्षण करने के बाद यह दावा किया है। डीएम ने बृहस्पतिवार को हेलीपैड का निरीक्षण किया व जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तीन अक्तूबर को टाटिक हेलीपैड का शुभारंभ किया जाना प्रस्तावित है। इसी दिन अल्मोड़ा-दून के बीच हेली सेवा का भी शुभारंभ कर दिया जाएगा। हेली सेवा का शेड्यूल इसके बाद जारी किया जाएगा।

उन्होंने लोनिवि के ईई को निर्देश दिए कि युकाडा के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी जरूरी व्यवस्थाएं पूरी करें। लैंडिंग ग्राउंड में जो भी कमियां हैं उन्हें प्राथमिकता के साथ दूर करें। हेलीपैड के अप्रोच मार्ग को ठीक करने और भूस्खलन होने से जगह-जगह आए मलबे को हटाकर मार्ग चाक-चौबंद करने को कहा गया है। डीएम ने कहा कि अल्मोड़ा से हेली सेवा संचालित होने से पर्यटन उद्योग को बल मिलने के साथ जनपद की आर्थिकी भी बढ़ेगी। इसके साथ ही राजधानी दून पहुंचने में काफी कम समय लगेगा।

नृत्य अकादमी का भी निरीक्षण
डीएम ने उदयशंकर नृत्य अकादमी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस जिले में उदय शंकर नृत्य अकादमी जैसे संस्थान का होना गर्व की बात है। अकादमी के संचालन एवं इसके बेहतर उपयोग के लिए कार्य किया जाएगा। इस दौरान एसडीएम सदर जयवर्धन शर्मा, लोनिवि के ईई विभोर गुप्ता, तहसीलदार ज्योति धपवाल आदि थे।

Back to top button