जम्मू: सीएम योगी का एलान- चुनाव बाद पीओके भी होगा जम्मू -कश्मीर का हिस्सा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां (जम्मू-कश्मीर में) शांतिपूर्ण चुनावों के जरिए भाजपा की वापसी (सत्ता में) के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा बनने जा रहा है।

आरएस पुरा में आयोजित चुनावी सभा में उन्होंने कहा, दुनिया के विभिन्न हिस्सों के लोगों ने देखा है कि कैसे जम्मू-कश्मीर में उत्सव के माहौल में शांतिपूर्ण चुनाव हो रहे हैं और यह मौजूदा सरकार की वजह से है जिसने ऐसी स्थिति पैदा की है। योगी ने वीरवार को विजयपुर, रामगढ़ में भी चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। हालांकि वह ज्यौड़िया की सभा नहीं पहुंच सके।

आरएस पुरा के बाना सिंह स्टेडियम में योगी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, पाकिस्तान में हंगामा है, वे अपने लोकतंत्र को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनका देश टूट रहा है। पाकिस्तान अपने लोकतंत्र की रक्षा करने में विफल रहा है। वहां आटा अब 500 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि पीएम मोदी 80 करोड़ भारतीयों को मुफ्त राशन और पांच लाख रुपये तक की मुफ्त स्वास्थ्य सेवा प्रदान करते हैं।

पाकिस्तान डूब रहा है, लेकिन भारत आगे बढ़ रहा है। उन्होंने पाकिस्तान को डूबता हुआ जहाज बताते हुए लोगों से कहा, वहां भोजन की कमी है, स्वाभाविक रूप से, पाकिस्तान आज खुद को संभालने में सक्षम नहीं है। पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर उससे अलग होने की आवाज उठा रहा है। 

यह कह रहा है कि हमें भी जम्मू-कश्मीर के चुनावों में भाग लेने का अधिकार था। आपको चुनावों के जरिए एक अच्छा संदेश देना होगा। योगी ने कहा, बलूचिस्तान कह रहा है कि हमारी केमिस्ट्री पाकिस्तान से मेल नहीं खाती। क्योंकि पाकिस्तान मानवता का दुश्मन है। मानवता का कैंसर है। दुनिया को इस कैंसर से मुक्त होना चाहिए।

चुनाव परिणाम नेकां, पीडीपी व कांग्रेस के मुंह पर तमाचा होंगे

यूपी के सीएम ने कहा, लोगों ने वंशवादी शासकों और उनकी विभाजनकारी राजनीति को नकार दिया है। इस चुनाव के परिणाम नेकां, पीडीपी और कांग्रेस के मुंह पर तमाचा होंगे। उन्होंने लोगों से भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया। जम्मू-कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, दुनिया के विभिन्न हिस्सों के लोग यहां देख रहे हैं कि कैसे जम्मू-कश्मीर में उत्सव के माहौल में शांतिपूर्ण चुनाव हो रहे हैं।

पीएम ने कश्मीर को विश्व पर्यटन स्थल बना दिया
योगी ने कहा, मोदी ने कश्मीर को विश्व पर्यटन स्थल बना दिया, जिससे घाटी में पर्यटकों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की गई। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए मोदी की प्रशंसा की, जिससे भारत के तीर्थयात्री पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जा सके।

नेकां से गठबंधन के लिए कांग्रेस पर निशाना
योगी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी से यह स्पष्ट करने को कहा कि क्या वह और उनकी पार्टी अनुच्छेद 370 की बहाली, बंदियों की रिहाई और नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र में शामिल अन्य मुद्दों का समर्थन करती है। क्या वह जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडा रखने के नेकां के फैसले का समर्थन करते हैं?

Back to top button