दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की जेड प्लस सुरक्षा नहीं होगी वापस

पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जेड प्लस सुरक्षा वापस नहीं होगी। वहीं, मुख्यमंत्री आतिशी को फिलहाल एक कमांडो, कुछ पुलिसकर्मी और एस्कार्ट कार दी गई है। उनकी सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केजरीवाल की जान को खतरा है। उन्हें कई बार धमकी मिल चुकी है। मई में मुख्यमंत्री को मारने की धमकी देते हुए पोस्टर मेट्रो में लगा दिए गए थे। आम आदमी पार्टी ने उस समय प्रेसवार्ता कर धमकी मिलने का दावा करते हुए पोस्टर दिखाए थे। इससे पहले जनवरी में 100 नंबर पर केजरीवाल को जान से मारने की धमकी मिली थी।

हालांकि, पुलिस ने आरोपी को अगले दिन ही पकड़ लिया था। केजरीवाल की जान के खतरे को लेकर इनपुट मिलते रहते हैं। ऐसे में केजरीवाल की जेड प्लस सुरक्षा को न तो कम किया जाएगा और न ही हटाया जाएगा। मुख्यमंत्री आतिशी को अभी केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सुरक्षा नहीं दी गई है। फिलहाल, एक कमांडो, कुछ पुलिसकर्मी और एस्कार्ट कार दी गई है।

सीएम के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा
पुलिस की सुरक्षा यूनिट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री को अभी सुरक्षा नहीं दी गई है। पुलिस ने उन्हें सुरक्षा देने के लिए केंद्रीय गृहमंत्रालय को पत्र लिखा है। गृहमंत्रालय का आदेश मिलने के बाद मुख्यमंत्री आतिशी को सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

Back to top button