Amazon-Flipkart की फेस्टिव सेल में लालच बुरा फंसा देगा आपको

Amazon-Flipkart पर एनुअल फेस्टिव सेल शुरू हो गई है। दोनों ई-कॉमर्स साइट्स पर आम यूजर्स के लिए 27 सितंबर से फेस्टिव सेल लाइव होगी। फिलहाल वीआईपी यूजर्स के लिए सेल शुरू हो गई है। सेल में स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल एक्सेसरीज समेत तमाम प्रोडक्ट पर अच्छे-खासे डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। ऐसे में हर किसी को सस्ते में डील ग्रैब करने की हड़बड़ी मची रहती। अगर आप चाहते हैं कि डील में कोई नुकसान न हो तो कुछ चीजें ध्यान रखना बहुत जरूरी है। क्योंकि जल्दबाजी में आप कुछ ऐसी मिस्टेक कर सकते हैं, जो आपको हजारों रुपये का नुकसान करवा देगी।

सेल में शॉपिंग के वक्त रहें सतर्क

महीनों तक लोग ऑनलाइन सेल का इंतजार करते हैं, सिर्फ और सिर्फ अच्छी बचत के लिए। अगर ऐसे में शॉपिंग के वक्त आपको चूना लग जाए तो इससे बुरी बात क्या होगी। इसलिए फेस्टिव सीजन में चलने वाली सेल के दौरान खरीदारी करते वक्त कुछ जरूरी चीजों का खास ध्यान रखना चाहिए।

किसी भी चीज को कार्ड में एड करने से पहले उसकी कीमत और ऑफर्स की सही तरह से जांच कर लें।

खरीदार को रियल और इफेक्टिव प्राइस के बारे में पता कर लेना चाहिए। ताकि आपको कोई कन्फ्यूजन न हो।

सबसे जरूरी चीज टर्म एंड कंडिशन को पढ़ना होता है, क्योंकि यहां कई बार खेल हो जाता है।

प्रोडक्ट की क्वालिटी और दूसरी चीजों के बारे में जानने के लिए जरूरी है कि आप रिव्यू पढ़ें न कि साइट द्वारा बताई गई चीजों पर ज्यादा भरोसा करें।

सेलर के बारे में जानकारी

अमेजन-फ्लिपकार्ट या किसी अन्य शॉपिंग साइट से सामान खरीदने पर आपको गौर करना चाहिए कि आप किस सेलर से प्रोडक्ट मंगा रहे हैं। इसके बारे में अलग से भी पता कर सकते हैं। ई-कॉमर्स साइट्स पर लिस्टेड सेलर्स की अच्छी रेटिंग होने का मतलब है कि वहां से सामान खरीदना सेफ है। इसलिए रेटिंग वगैरह को आप सही चेक कर लें।

Back to top button