IPL 2025 में पांच खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति दे सकता है BCCI

बीसीसीआई आगामी आईपीएल सत्र के लिए फ्रेंचाइजियों को पांच खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति दे सकता है। हालांकि, अगर ऐसा होता है तो फ्रेंचाइजी के पास राइट टू मैच विकल्प उपलब्ध नहीं होगा।

पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का अर्थ है कि मुंबई इंडियंस अब हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के कोर को अपने साथ बनाए रख सकती है। हालांकि, अब भी टीमें कितने विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी, इस बारे में अभी कोई स्पष्टता नहीं है।

पांच खिलाड़ी रिटेन की मिल सकती है अनुमति

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में बीसीसीआई मुख्यालय में हुई बैठक में सभी 10 फ्रेंजाइजियों के साथ खिलाड़ियों के रिटेंशन पर चर्चा हुई। ज्यादातर फ्रेंचाइजी पांच से छह खिलाड़ियों को रिटने करने के पक्ष में दिखीं। इसके बाद माना जा रहा है कि बीसीसीआई पांच खिलाड़ियों को रिटने करने की अनुमति दे देगा।

बकरार रहेगी ब्रांड वैल्यू

दरअसल, फ्रेंचाइजी का मानना है कि पांच खिलाड़ी रिटेन करने से उनकी ब्रांड वैल्यू भी बरकरार रहेगी। 2022 से पहले फ्रेंचाइजियों को अधिकतम चार खिलाड़ी रिटने करने की अनुमति थी, जिसमें से अधिकतम तीन भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन ही किया जा सकता था।

Back to top button