मुरादाबाद में सीएम योगी: संवेदनशील पुलिस ही पीड़ित की पीड़ा कर सकती है कम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मुरादाबाद में डिप्टी एसपी की पासिंग आउट परेड की सलामी ली। उन्होंने सभी को बधाई देते हुए कहा कि ड्यूटी के दौरान सभी मनायोग से काम करें। उन्होंने कहा कि संवेदनशील पुलिस ही पीड़ित की पीड़ा कम कर सकती है।

उन्होंने कहा कि सिपाही भर्ती परीक्षा को पूरी निष्पक्षता से संपन्न कराया गया है। सीएम को दौरे को देखते हुए जिले भर में सुरक्षा कड़ी की गई है। डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में आयोजित दीक्षांत परेड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

अकादमी से प्रशिक्षण प्राप्त कर 74 डिप्टी एसपी पास आउट हुए। इनमें 18 महिला एवं 56 पुरुष अधिकारी शामिल हैं। प्रशिक्षण के दौरान अंत: कक्षीय विषयों, बाह्य कक्षीय विषयों में उत्कृष्ट प्रर्दशन करने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।

इनमें सर्वांग सर्वोत्तम का पुरस्कार ट्रेनी डिप्टी एसपी प्रखर पांडेय, अन्तःकक्षीय विषयों में सर्वोत्तम का पुरस्कार ट्रेनी डिप्टी एसपी आकांक्षा पांडेय, बाह्य विषयों में सर्वोत्तम का पुरस्कार ट्रेनी डिप्टी एसपी उदित नारायण पालीवाल को प्रदान किया गया।

इसके अलावा परेड कमांडर ट्रेनी डिप्टी एसपी उदित नारायण पालीवाल को भी मुख्यमंत्री ने पुरस्कृत किया। इस कार्यक्रम के बाद सीएम ने मुरादाबाद में जिले की 401 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम लगभग साढ़े चार घंटे का समय शहर में बिताएंगे। वह रोजगार मेले में भी शामिल होंगे जहां युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इसके बाद भाजपा नेताओं के साथ बैठक भी प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर भारी फोर्स की गई तैनात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर आर्यभट्ट स्कूल से लेकर शहर में डेढ़ हजार पुलिस फोर्स के अलावा ढाई कंपनी पीएसी तैनात की गई है। इससे पहले डीआईजी मुनिराज जी ने जिले की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

एसएसपी सतपाल अंतिल ने रविवार की रात आर्यभट्ट इंटर नेशनल स्कूल में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। सुरक्षा के लिए 10 एएसपी, 30 सीओ 55 एसएचओ और इंस्पेक्टर, 300 दरोगा, 900 पुलिसकर्मी और 2.5 कंपनी पीएसी की टुकड़ियां तैनात की गई हैं।

छह घंटे शहर में नहीं आएंगी रोडवेज बसें

योगी के मुरादाबाद दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने में जुटा है। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने रूट डायवर्जन करने का निर्णय लिया है। सोमवार को कार्यक्रम समाप्त होने तक तक रोडवेज की बसें बदले मार्ग से चलाई जाएंगी।

इसके लिए शहर से बाहर अस्थायी बस अड्डे बनाए गए हैं। एसपी यातायात सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि सोमवार सुबह दस बजे से लेकर कार्यक्रम संपन्न होने तक मुरादाबाद से बरेली और रामपुर जाने वाली बसों का संचालन, रामपुर दोराहा, दलपतपुर जीरो प्वाइंट पर पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

इन बसों का संभल कट बिलारी मार्ग के अंडरपास होते हुए पंडित नगला हनुमान मूर्ति होते हुए संचालन किया जाएगा। इसी तरह रोडवेज बस अड्डे से बिजनौर की ओर जाने वाली बसों का संचालन सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक रेलवे स्टेशन, पीलीकोठी, पीएसी तिराहा, अगवानपुर मार्ग से नहीं जाएंगी। 

इन बसों का संचालन शेरुआ चौराहा, टीएमयू पाकबड़ा होते हुए संभल कट, पंडित नगला, हनुमान मूर्ति होते हुए होगा। यातायात पुलिस की ओर से परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को इस संबंध में पहले ही पत्र भेजा गया था।

Back to top button