सीएम योगी ने पदक जीतने पर प्रीति पाल और निषाद कुमार को दी बधाई!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस पैरालंपिक में ऊंची कूद टी 47 स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले निषाद कुमार और महिलाओं की 200 मीटर टी35 दौड़ में कांस्य पदक जीतने पर प्रीति पाल को बधाई दी हैं। सीएम योगी ने कहा कि उनका उत्कृष्ट समर्पण और उपलब्धियाँ पूरे भारत के लिए प्रेरणा हैं।

सीएम योगी ने प्रीति को दी बधाई
सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ”प्रीति पाल ने पैरालंपिक 2024 में महिलाओं की 200 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर अपना दूसरा पदक जीतकर इतिहास रच दिया है! उनका उत्कृष्ट समर्पण और उपलब्धियाँ पूरे भारत के लिए प्रेरणा हैं। उनके भविष्य के सभी प्रयासों में निरंतर सफलता की कामना करता हूँ!”

सीएम योगी ने निषाद को दी बधाई
सीएम योगी पेरिस पैरालंपिक में ऊंची कूद टी 47 स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले निषाद कुमार को बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ”बधाई हो निषाद कुमार पैरा-एथलेटिक्स में बैक-टू-बैक पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बनकर एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के लिए। टोक्यो से अपनी सफलता जारी रखते हुए, उन्होंने हाई जंप टी47 फाइनल में 2.04 मीटर की दूरी तय की और पैरालिंपिक 2024 में रजत पदक अर्जित किया। उनका समर्पण और उपलब्धियाँ वास्तव में प्रेरणादायक हैं। भविष्य में उसे और भी अधिक सफलता की शुभकामनाएं!

प्रीति पाल ने पेरिस पैरालंपिक में जीते दो पदक
बता दें कि भारतीय पैरा एथलीट निषाद कुमार ने पुरुषों की टी47 ऊंची कूद स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया है। रविवार देर रात हुए मुकाबले में निषाद कुमार ने पुरुषों की टी47 ऊंची कूद स्पर्धा में अपनी 2.04 मीटर की छलांग के साथ पेरिस पैरालंपिक खेलों का रजत पदक जीता। पेरिस पैरालंपिक में भारत का यह सातवां पदक है। वहीं, महिलाओं की 200 मीटर टी35 दौड़ में प्रीति पाल ने कांस्य पदक अपने नाम किया है। प्रीति ने रविवार को 200 मीटर और शुक्रवार को 100 मीटर रेस में ब्रांज मेडल जीता। 200 मीटर में 30.01 सेकंड और 100 में 14.21 सेकेंड का समय निकाला। प्रीति पाल उत्तर प्रदेश के मेरठ के कसेरू बक्सर गांव की रहने वाली हैं।

Back to top button