इंडियन बैंक में लोकल बैंक ऑफिसर पदों पर आवेदन की लास्ट डेट कल

ग्रेजुएशन कर चुके ऐसे अभ्यर्थी जो बैंक में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। इंडियन बैंक की ओर से लोकल बैंक ऑफिसर के 300 रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए लास्ट डेट कल यानी 2 सितंबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट indianbank.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि फॉर्म केवल ऑनलाइन ही भरा जा सकता है, अन्य किसी भी माध्यम में फॉर्म स्वीकार नहीं होगा।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी विषय से स्नातक उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी गई है।

कैसे करें आवेदन

इंडियन बैंक लोकल बैंक ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर विजिट करें।

वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

नए पोर्टल पर Click here for New Registration पर क्लिक मांगी गई जानकारी भरकर पंजीकरण करें।

रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर अपलोड कर दें।

अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले रिटेन/ ऑनलाइन टेस्ट से होकर गुजरना होगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे उनको इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। दोनों ही चरणों में किये गए प्रदर्शन के आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। लिखित परीक्षा के लिए वेटेज 80% एवं इंटरव्यू के लिए वेटेज 20% निर्धारित है।

Back to top button