15 सितंबर से देहरादून में होगा उत्तराखंड प्रीमियर लीग का आयोजन

राजधानी देहरादून में पहली बार उत्तराखंड प्रीमियर लीग का आयोजन होने जा रहा है,  जिसमें भारतीय क्रिकेटरों के साथ प्रदेशभर से खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

15 से 22 सितंबर तक होगा लीग का आयोजन 
सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने उत्तराखंड प्रीमियर लीग की जानकारी देते हुए बताया कि 15 से 22 सितंबर तक देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में लीग का आयोजिन किया जाएगा। उत्तराखंड प्रीमियर लीग में कुल 8 टीमें शिरकत करेंगी, जिसमें 5 पुरुष और 3 महिलाओं की टीमें खेलेंगी। लीग में महिला और पुरुष टीम के कुल 16 मुकाबले खेले जाएंगे।

विनर टीम को 25 लाख का इनाम
सचिव महिम वर्मा ने   बताया कि इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को 25 लाख का इनाम भी दिया जाएगा। उपविजेता टीम को 15 लाख रुपये से  सम्मानित किया जाएगा।  जबकि, महिला विजेता टीम को सात और उपविजेता टीम को तीन लाख रुपये की धन राशि भेंट स्वरूप दी जाएगी।

उद्घाटन समारोह का भव्य रूप से होगा आयोजन
वहीं सीएयू के पदाधिकारियों ने कहा, यूपीएल के उद्घाटन समारोह को भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। समारोह में मशहूर भारतीय पंजाबी गायक अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके साथ ही इस लीग के उद्घाटन समारोह में उत्तराखंड की संस्कृति और खानपान की झलक भी देखने को मिलेगी।

बता दें कि उत्तराखंड प्रीमीयर लीग में भाग लेने वाली पांच फ्रेंचाइजी टीम नैनीताल एसजी पाइपर्स, देहरादून वॉरियर, पिथौरागढ़ हरिकेन, UNS इंडियन, हरिद्वार स्प्रिंग एलम्स हैं। पांच पुरुष टीमों में प्रमुख खिलाड़ियों में आकाश मधवाल, राजन कुमार, कुणाल चंदेला, आदित्य तरे और आर समर्थ है जबकि तीन महिला टीमों के लिए एकता बिष्ट, नीलम बिष्ट और मानसी जोशी तीन प्रमुख वूमेन प्लेयर हैं।

Back to top button