शुभमन गिल के आईपीएल साथी ने काउंटी क्रिकेट में जड़ा पहला शतक

साई सुदर्शन ने शुक्रवार को सरे के लिए काउंटी चैंपियनशिप में अपना पहला शतक जड़कर अजीत अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति और नए मुख्य कोच गौतम गंभीर के लिए नया सिरदर्द पैदा कर दिया है।

नॉटिंघमशायर के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए सुदर्शन ने 178 गेंद पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 105 रन बनाए, जिसकी बदौलत सरे ने पहली पारी में 525 रन बनाए। तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में सिर्फ एक छक्का लगाकर तिहरे अंक का आंकड़ा छुआ।

सरे के कप्तान ने खेली कप्तानी पारी

सरे के लिए कप्तान रोरी बर्न्स ने 266 गेंद में 161 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि रयान पटेल, विल जैक्स और जॉर्डन क्लार्क ने अपने-अपने अर्धशतक जड़े। नॉटिंघमशायर के लिए फरहान अहमद ने सात विकेट चटकाए।

साई सुदर्शन का सरे के लिए यह तीसरा मैच था। इससे पहले 2023 में, गुजरात टाइटन्स के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी, जो सरे के कोच थे, ने काउंटी टीम के साथ करार करने में 22 वर्षीय खिलाड़ी की मदद की थी। हालांकि, इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो मैच खेले, लेकिन सरे के लिए उन्होंने 73 रनों की पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया डेब्यू

उसी साल, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के एकदिवसीय दौरे में भाग लेने के बाद भारत के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय कैप मिला, जहां उन्होंने दो अर्धशतक बनाए। बाद में 2024 में, उन्हें पिछले महीने जिम्बाब्वे दौरे में अपना पहला टी20I कैप सौंपा गया, हालांकि उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

सुदर्शन दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए तैयार

साई सुदर्शन अगले सप्ताह दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सुदर्शन ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली टीम सी का हिस्सा हैं। एक प्रभावशाली प्रदर्शन से सुदर्शन को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज में से किसी एक के लिए भारतीय लाइन-अप में जगह मिल सकती है।

Back to top button