फूलों का गजरा भूल जाएंगी, जब देखेंगी ये ट्रेंडी हेयर एक्सेसरीज…

जिस तरह से खूबसूरत कपड़ों की सुंदरता उसके साथपहनी गई मैचिंग ज्वेलरी से बढ़ती है, ठीक उसी तरह से बालों की सुंदरता भी उस पर लगाई गई एक्सेसरीज की वजह से बढ़ती है। एक समय था, जब बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए गजरे का इस्तेमाल किया जाता था। बाल चाहे छोटे हों, या लंबे, हर स्टाइल के साथ बालों पर गजरा अटैच कर दिया जाता था। पर, अब समय बदल गया है।

फैशन में हुए बदलाव के बाद अब महिलाएं बालों में अलग-अलग हेयर एक्सेसरीज लगाना पसंद करती हैं। खासतौर पर जिनके बाल लंबे हैं, उनके लिए तो बाजार में एक से बढ़कर एक खूबसूरत एक्सेसरीज मिल जाती हैं, जिन्हें आसानी से बालों में लगाया जा सकता है।

अगर आपके बाल भी लंबे हैं और आपको बालों में फूलों का गजरा लगाना पसंद है तो ये लेख आपके लिए है। यहां हम आपको कुछ ऐसी एक्सेसरीज दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप गजरा भूल जाएंगी। 

पहली डिजाइन

लंबी चोटी के साथ इस तरह की पर्ल स्ट्रिंग वाली हेयर एक्सेसरीज काफी सही दिखेगी। इसका इस्तेमाल तब करें, जब आपकी अन्य ज्वेलरी में भी पर्ल का इस्तेमाल किया गया हो। 

दूसरी डिजाइन

अगर हैवी एक्सेसरीज पहनने का मन है तो आप ऐसी मल्टी लेयरर्ड गोल्ड हेयर एक्सेसरीज का चुनाव कर सकती हैं। ऐसी एक्सेसरीज का इस्तेमाल तब करें, जब आपकी अन्य ज्वेलरी में भी गोल्ड की हो। 

तीसरी डिजाइन

अगर आपको जूड़ा बनाने का शौक है तो ये एक्सेसरीज आपके लिए परफेक्ट विकल्प है। इसमें मुख्य एक्सेसरीज का आकार चांद के जैसा है, जबकि बाकियों का तारों के जैसा। ऐसे में शादी-विवाह में ये एक्सेसरीज आपकी खूबसूरती बढ़ाएगी। 

चौथी डिजाइन

आप अलग-अलग एक्सेसरीज को इस तरह से चोटी में अटैच कर सकती हैं। इसे बटन हेयर एक्सेसरीज कहते हैं। ये खासतौर पर लंबे बालों की खूबसूरती बढ़ाने में मददगार रहती है। ऐसे में इसे अपने कलेक्शन में अवश्य शामिल करें। इसे आप जूड़े में भी लगा सकती हैं।  

पांचवीं डिजाइन

आप चाहें तो ऐसी गोटा पट्टी और गोल्डन चेन को भी हेयर एक्सेसरीज की तरह बांध सकती हैं। अगर आपके लहंगे में गोल्डन रंग है तो ये एक्सेसरीज आपके लुक के साथ प्यारी दिखेगी। 

छठवीं डिजाइन

अगर आपका लहंगा चटक रंग का है तो आप इस तरह का परांदा अपनी चोटी में लगा सकती हैं। इसे अपनी चोटी पर क्रिस-क्रॉस करके बांधें। ध्यान रखें कि ये नीचे से लंबा होना चाहिए, तभी इसका लुक अच्छा दिखेगा। 

सातवीं डिजाइन

इस तरह की डिजाइन की पारंपरिक हेयर एक्सेसरीज आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाएगी। इसे आप अलग-अलग पैंडेट को जोड़कर भी तैयार करा सकती हैं। पैंडेट के साथ-साथ ऐसी एक्सेसरीज ईयररिंग्स की मदद से भी तैयार की जा सकती है। 

Back to top button