महाराष्ट्र: बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में स्कूल के दो ट्रस्टी फरार घोषित

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर में प्राइवेट स्कूल में दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) ने शुक्रवार को स्कूल के दो ट्रस्टियों को फरार घोषित कर दिया। दोनों ट्रस्टियों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करने के बाद अपराध शाखा और साइबर पुलिस की टीम दोनों ट्रस्टियों की तलाश कर रही है।

आरोपितों की पहचान परेड कराई जाएगी

अधिकारियों ने बताया कि दोनों ट्रस्टी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। जब पुलिस की टीम दोनों ट्रस्टियों के घर गई तो वे अपने घरों पर नहीं मिले। इससे पहले एसआइटी ने कहा था कि बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में कार्यकारी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में आरोपितों की पहचान परेड कराई जाएगी, जहां पीड़ित आरोपितों की पहचान करेंगी।

नाबालिगों के खिलाफ यौन उत्पीड़न की घटना के लिए विशेष जांच दल (एसआइटी) ने स्कूल अधिकारियों के खिलाफ पोक्सो अधिनियम की धारा 19 के प्रविधानों का पालन नहीं करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की, जिसके अनुसार नाबालिगों के खिलाफ इस तरह के किसी भी यौन उत्पीड़न के बारे में पता चलने पर कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना देना अनिवार्य है।

आरोपित अक्षय शिंदे को कोर्ट में पेश किया

मिडडे के अनुसार बदलापुर में दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित अक्षय ¨शदे को कल्याण कोर्ट में पेश किया गया। शुक्रवार को उसके खिलाफ दर्ज दूसरे मामले में भी उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। उसे नवी मुंबई की तलोजा जेल भेज दिया गया है। दोनों पीडि़तों का अलग-अलग मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Back to top button