जम्मू-कश्मीर: विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 25 उम्मीदवारों ने वापस लिए नाम

विधानसभा चुनाव के पहले चरण में नामांकन वापसी के अंतिम दिन शुक्रवार को 25 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिए। इससे पहले 36 नामांकन रद्द हो चुके हैं। अब पहले चरण में 219 उम्मीदवार मैदान में हैं। पर्चे वापस लेने वाले 25 उम्मीदवारों में से 5 कश्मीर संभाग, जबकि बाकी जम्मू संभाग के हैं। इनमें ज्यादा संख्या निर्दलीय व डीपीएपी उम्मीदवारों की है।

कश्मीर संभाग से 5 निर्दलीय उम्मीदवारों देवसर से रमीज अहमद डार, अनंतनाग वेस्ट से शेख मुजफ्फर अहमद, त्राल से मोहम्मद अय्यूब बंद, डूरू से मोहम्मद हुसैन पाडर और डूरू से शाहिद हुसैन भट शामिल हैं। 

वहीं, जम्मू संभाग के भद्रवाह से डीपीएपी उम्मीदवार मोहम्मद असलम गोनी, भद्रवाह से निर्दलीय अनिल कुमार, इंद्रवल से डीपीएपी की फातिमा बेगम, भद्रवाह से निर्दलीय भूरी सिंह, रामबन से नेशनल पैंथर्स पार्टी (इंडिया) के बहादुर सिंह, इंद्रवल से निर्दलीय फारूक अहमद कीन, इंद्रवल से निर्दलीय इरशाद अहमद, बनिहाल से निर्दलीय गुलजार अहमद, रामबन से निर्दलीय छनकार सिंह, किश्तवाड़ से निर्दलीय सज्जाद अहमद, बनिहाल से डीपीएपी के आसिफ अहमद खांडे, किश्तवाड़ से निर्दलीय मोहम्मद असलम देव, रामबन से डीपीएपी के गिरधारी लाल भाउ, डोडा वेस्ट से निर्दलीय सैयद आसिम हाशमी, रामबन से निर्दलीय सुरेश कुमार, पाडर-नागसेनी से बीएसपी के अरशद मुताहिर, किश्तवाड़ से निर्दलीय संजय कुमार, डोडा से निर्दलीय गुरुकेष गुप्ता, डोडा से डीपीएपी से उर्फी मजीद वानी, भद्रवाह से निर्दलीय वीरेंदर कुमार राजधान ने नामांकन वापस लिया है। बता दें कि पहले चरण के विधानसभा चुनावों के लिए 280 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था।

Back to top button