ऑटो रिक्शा के ऊपर करने लगा खेती, ड्राइवर ने गाड़ी पर उगाई सब्जियां

जिस तेजी से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है और मौसम में बदलाव आ रहा है, उतनी ही तेजी से पेड़-पौधे लगाने की आवश्यकता है. इंसान पेड़-पौधे लगाने की अहमियत नहीं समझ पा रहा है, पर सच तो ये है कि पेड़-पौधे से ही हम इस धरती को बचा सकते हैं. कुछ लोग इस बात को समझते हैं, इसी वजह से एक दिल्ली के ऑटो रिक्शा (Plants grow on auto rickshaw viral video) चालक ने अपनी गाड़ी के ऊपर खेती करना शुरू कर दिया! उसने ऑटो रिक्शा के ऊपर सब्जियां उगा लीं. अब जब भी वो रोड पर निकलता है तो लोग उसे देखते रह जाते हैं.

इंस्टाग्राम अकाउंट @prateekkwatravlogs पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक ऑटो रिक्शा चालक दिल्ली में गाड़ी चलाता नजर आ रहा है. शख्स ने अपने ऑटो रिक्शा (Delhi Auto Rickshaw driver plants video) के ऊपर पौधे लगाए हैं और उसे पूरे शहर में घुमाता नजर आ रहा है. वीडियो पोस्ट करते हुए प्रतीक ने लिखा- “इस वायरल ऑटो रिक्शा वाले को किसी ने दिल्ली की सड़कों पर देखा है?”

ऑटो रिक्शा के ऊपर करने लगा खेती
प्रतीक अपनी कार से जाते नजर आ रहे हैं, जब अचानक उन्हें ये ऑटो चालक नजर आता है. वो उसे रोकते हैं और फिर बातें करने लगते हैं. ऑटो रिक्शा चालक बताता है कि उसकी गाड़ी के ऊपर जो पौधे लगे हैं, उसमें वो टमाटर, भिंडी आदि जैसी कई तरह की सब्जियां लगाता है. ऊपर घास ज्यादा नजर आ रही है. पहले उसका ऑटो रिक्शा गर्मी के दिनों में काफी गर्म करता था, पर जब से उसने पौधे लगा लिए हैं, तब से उसका ऑटो रिक्शा ठंडा करने लगा है. जब लोग उसे देखते हैं तो वो रास्ते में ही रोक लेते हैं. बहुत लोग उसके साथ फोटो खिंचवाते हैं. शख्स ने बताया कि एक बार तो उसके ऑटो रिक्शा पर एक यात्री बैठा, उसे 100 रुपये देने थे पर वो 500 रुपये दे गया. जाते-जाते उसने कहा कि वो उन रुपयों से बीज खरीदे और पौधों को पानी डाले.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि घास के अलावा और कुछ तो नहीं दिख रहा है. वहीं एक ने पूछा- एक किलो टमाटर और सरोजनी तक का कितना लोगे? एक ने कहा कि एक तालाब भी उसी के ऊपर बनवा लेना चाहिए!

Back to top button