वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज गेंदबाज ने किया संन्‍यास का एलान

वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का एलान कर दिया। वह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। उन्‍होंने अपने करियर की आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2023 में खेला था। वहीं वनडे टीम में उन्‍हें 2019 से और टी20 इंटरनेशनल टीम में 2013 से जगह नहीं मिली थी। उन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्‍यास की जानकारी दी।

इंटरनेशनल करियर में प्रदर्शन 

शैनन गेब्रियल ने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 2012 में की थी।

36 वर्षीय गेंदबाज ने अपने करियर में 59 टेस्ट, 25 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और कुल 202 विकेट चटकाए।

उन्‍होंने टेस्‍ट की 104 पारियों में 32.21 की औसत और 3.42 की इकॉनमी से 166 शिकार किए।

एक टेस्‍ट में 13/121 उनका सर्वश्रष्‍ठ प्रदर्शन है।

वनडे की 25 पारियों में उन्‍होंने 34.36 की औसत और 5.92 की इकॉनमी से 33 विकेट चटकाए।

3/17 एकदिवसीय क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है।

इसके अलावा 2 टी20 इंटरनेशनल में उन्‍होंने 3 विकेट झटके हैं।

सोशल मीडिया पर किया एलान

गैब्रियल ने बुधवार को सोशल मीडिया पर लिखा, “पिछले 12 सालों के दौरान मैंने खुद को वेस्टइंडीज के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए समर्पित कर दिया है। इस प्रिय खेल को हाइएस्‍ट लेवल पर खेलने से मुझे बहुत खुशी मिली है। जैसा कि कहा जाता है सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए। आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं।”

सभी का आभार जताया 

उन्‍होंने लिखा, “सबसे पहले मैं वेस्टइंडीज के लिए खेलने के दौरान मुझे और मेरे परिवार को मिले आशीर्वाद और अवसरों के लिए गॉड का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। दूसरा मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज के फैंस, कोच और स्‍टाफ के सदस्‍य को दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। वर्षों से आपकी कड़ी मेहनत की मैं तारीफ नहीं कर सकता। मैं अपने साथियों और उन सभी का आभारी हूं जो मेरे साथ खड़े रहे और मेरा समर्थन किया।”

Back to top button