मक्का के क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक, उतना ही अद्भुत है

इस्लाम धर्म के सबसे पवित्र स्थल में से एक मक्का में भयानक तूफान आया. सऊदी अरब में मौजूद मक्का में बड़ी संख्या में लोग उमरा करने के लिए जाते हैं. इस तूफान के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. हालांकि जो सबसे ज्यादा वायरल हो रहा है, वो वीडियो मक्का के प्रसिद्ध क्लॉक टावर पर बिजली गिरने का वीडियो है.

जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें में दुनिया के सबसे बड़े क्लॉक टावर पर बिजली को गिरते देखकर आप सिहर जाएंगे. ये तूफान इतना ज़बरदस्त था कि वहां मौजूद लोग डर गए. नेशनल सेंटर फॉर मेटेरोलॉजी के मुताबिक तूफान के दौरान 80 किलोमीटर/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने लगीं. बिजली गिरने का नज़ारा शानदार होने के साथ-साथ बहुत डरावना भी था.

क्लॉक टॉवर पर गिरी बिजली
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि दुनिया के सबसे ऊंचे क्लॉक टॉवर पर बिजली गिर रही है. इस दौरान पहले तो एक पेड़ और शाखाओं जैसी आकृति दिखती है और फिर तेज़ रोशनी फैल जाती है. फिर ये बिजली किसी सीधी रेखा में तब्दील हो जाती है और ज़ोरदार कड़कड़ाहट के साथ बिजली गिरती है. बहुत से फोटोग्राफर्स ने इसका वीडियो शेयर किया है.

अद्भुत है वीडियो
इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @visualfeastwang नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इसे हज़ारों लोगों ने देखा और पसंद किया है. शायद ही कभी इतने स्पष्ट रूप में आपको बिजली दिखाई दी हो. आपको बता दें कि बिजली ग्रैंड मस्जिद और पास के अबराज अल बैत कॉम्प्लेक्स के क्लॉक टॉवर पर गिरी है. कुछ लोगों को ये नज़ारा मनमोहक लगा तो कुछ को ये खौफनाक लग रहा था.

Back to top button