यूपी: रात 12 बजे से रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी बहनें

रक्षाबंधन पर्व को लेकर रोडवेज ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। 18 अगस्त की रात 12 बजे से बहनों को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कराई जाएगी। 19 अगस्त यानी सोमवार रात 12 बजे तक बहनें निशुल्क यात्रा कर सकेंगी। बदायूं में इसके लिए करीब 120 बसों को लगाया गया है। इसके साथ ही अनुबंधित बसों को भी चलाया जाएगा।

परिवहन निगम की ओर से रक्षाबंधन के त्योहार पर 120 सरकारी और 40 अनुबंधित बसों को लगाया गया है। आठ-आठ घंटे के हिसाब से छह सुपरवाइजरों की ड्यूटी लगाई गई है। इस दौरान बस अड्डे पर जिस मार्ग के यात्री सबसे ज्यादा आएंगे। सबसे पहले उसी मार्ग पर  बस को भेजा जाएगा। सुपरवाइजर को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी महिला यात्री बस अड्डे पर खड़ी न रहने पाए।  

सुपरवाइजरों को निर्देश, बहनों को न हो परेशानी
सुपरवाइजरों को बताया गया है कि बसों में किसी प्रकार की धक्कामुक्की नहीं होने पाए। सीटों के हिसाब से यात्रियों को बैठाया जाए। सफर के दौरान किसी बहन को परेशानी नहीं होनी चाहिए। चालक-परिचालकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि बहनें मार्ग में जहां उतरना चाहें उन्हें वहां छोड़ा जाए। 

एआरएम अजय कुमार सिंह ने बताया कि योजना के मुताबिक बहनें रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक मुफ्त में यात्रा कर सकती हैं। अगर इस दौरान पुरुष यात्री सफर करेंगे तो उनसे किराया वसूला जाएगा।  

18 अगस्त से एक सितंबर तक चलेगी प्रोत्साहन योजना
रक्षाबंधन के त्योहार और पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर सभी चालक-परिचालकों और कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू की गई है। यह 18 अगस्त से लेकर एक सितंबर तक लागू रहेगी। 

इसके तहत सभी चालक-परिचालकों को लगातार 15 दिन ड्यूटी करने पर 3000 रुपये, 14 दिन करने पर 2250 और 13 दिन करने पर 1500 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। कार्यशाला के सभी कर्मचारियों को एक मुश्त 15 दिन ड्यूटी करने पर 1200, 14 दिन के 1000 और 13 दिन ड्यूटी करने पर 800 रुपये दिए जाएंगे।

Back to top button