जम्मू-कश्मीर: नेशनल कांफ्रेंस की संसदीय समिति की बैठक कल

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद सोमवार को नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) की संसदीय समिति की बैठक श्रीनगर में होने जा रही है। बैठक में पार्टी अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करेगी। साथ ही उम्मीदवारों पर भी फैसला होगा। यह बात नेकां नेता और पूर्व मंत्री अजय कुमार सडोत्रा ने शनिवार को जम्मू में प्रेसवार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि संसदीय बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। पार्टी चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार है। हाल ही में पार्टी की कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के सभी सदस्यों ने उमर अब्दुल्ला से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की थी। पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद है की वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे। सडोत्रा ने कहा, संसदीय बोर्ड की बैठक का एजेंडा पार्टी हाईकमान ने तय किया है। इसमें महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले पार्टी के सभी नेताओं को विश्वास में लिया जाएगा। पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगा। पार्टी अध्यक्ष डॉ. फारुख अब्दुल्ला चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसका फैसला भी बैठक में लिया जाएगा। गठबंधन पर उन्होंने कहा कि नेकां सभी सीटें जीतकर अपने दम पर सरकार बनाना चाहेगी, लेकिन नई सरकार के बारे में फैसला जनता को करना है। लोग बदलाव चाहते हैं और नेशनल कांफ्रेंस उनके पास एक मात्र विकल्प है।

कई नेताओं ने थामा एनसी का दामन
चुनाव की घोषणा के बाद एनसी में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता व कार्यकर्ताओं के शामिल होने का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार को फारुख अब्दुल्ला की मौजूदगी में भाजपा के डीडीसी सदस्य जोगिंद सिंह काकू के एनसी में शामिल होने के बाद शनिवार को पार्टी के जम्मू मुख्यालय में डॉ. फारुख अब्दुल्ला की मौजूदगी बड़ी संख्या में लोग पार्टी में शामिल हुए। राज्य महासचिव भाजपा ओबीसी सेल, भारतीय मोदी आर्मी जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष और राज्य स्तरीय सलाहकार समिति भारतीय खाद्य निगम के सदस्य सहित अन्य लोग शामिल हुए। इसके साथ जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के पूर्व राज्य युवा समन्वयक सहित अन्य लोग अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए।

Back to top button