चाहिए धनश्री वर्मा के जैसे लंबे-घने बाल तो अपनाएं ये हेयर केयर रूटीन…

जिस तरह के क्रिकेट जगत के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, ठीक उसी तरह से उनकी पत्नी धनश्री वर्मा भी सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं। वो एक खूबसूरत डांसर हैं और एक डांस शो में हिस्सा ले चुकी हैं। 

धनश्री वर्मा अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती हैं, जिनपर लोग प्यार लुटाते हैं। उनकी तस्वीरों में वैसे तो उनके लुक्स बेहद खूबसूरत होते हैं, लेकिन उनके लंबे-घने बाल हमेशा लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। खासतौर पर लड़कियां उनके लंबे-घने बालों का राज जानना चाहती हैं। 

अगर आप भी धनश्री वर्मा के जैसे लंबे-घने बाल पाना चाहती हैं तो उन्हीं के द्वारा बताया गया हेयर केयर रूटीन फॉलो करें। उन्होंने कई दिन पहले अपना हेयर केयर रूटीन लोगों से साझा किया था, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

इतने दिन में जरूर करें मसाज

अगर आप लंबे-घने बाल पाना चाहती हैं तो कम से कम दस दिन में एक बार हेयर मसाज अवश्य करें। बालों में मसाज करने के लिए आप नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। मालिश का तेल हल्का गुनगुना होना चाहिए, तभी ये आपकी स्कैल्प में अंदर तक जाएगा। हल्के हाथ से मसाज करने से स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन भी सही हो जाएगा। 

प्याज का रस है फायदेमंद

अगर लंबे-घने और शाइनी बाल चाहती हैं तो नियमित रूप से प्याज का रस इस्तेमाल करें। इसके लिए आपको बस प्याज का रस निकालकर रुई की मदद से उसे बालों की सतह पर लगाना है। इससे आपके बाल जड़ों से मजबूत रहेंगे। इसे आप बाल धोने के एक घंटे से पहले सिर की सतह पर लगा सकते हैं। 

न करें एक्सपेरिमेंट

कभी भी ब्रांड के पीछे नहीं भागें। अगर बालों को मजबूत बनाना चाहती हैं तो हमेशा एक ही तरह के शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें। अगर बालों में बदल-बदल कर शैंपू और कंडीशनर लगाएंगी, तो इससे बाल अंदर से कमजोर होंगे। बालों को मजबूत बनाने के लिए बिना केमिकल वाले  शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें। 

ट्रिमिंग है जरूरी

समय-समय पर बालों को ट्रिम कराते रहें। ऐसा करने पर ही आपके बालों की ग्रोथ अच्छे से होगी और बाल जल्दी-जल्दी बढ़ेंगे। अगर दोमुंहे के बाल रहेंगे तो आपके बालों की ग्रोथ रुक जाएगी। ऐसे में कम से कम हर महीने बालों को नीचे से ट्रिम कराएं। 

गीले बालों में कभी न सोएं

अक्सर महिलाएं शाम के वक्त बाल धोती हैं, जिसकी वजह से उनके बाल कमजोर होने लगते हैं। शाम के वक्त बाल धोने से ये सही से सूख नहीं पाते और अगर आप गीले बालों में सोएंगी, तो इससे बालों का टेक्सचर खराब हो जाएगा। अगर शाम को बाल धो भी रही हैं तो पहले इसे अच्छी तरह से सुखा लें। 

Back to top button