ये है प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती का राज…

एक छोटे से शहर से निकलकर अपने दम पर एक अलग मुकाम हासिल करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वो एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने बिना किसी गॉड फादर के बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपना परचम लहराया है। उनकी एक्टिंग की वजह से न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी लोग उन्हें अच्छे से पहचानते हैं।

बड़े पर्दे पर एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने के साथ-साथ प्रियंका सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती हैं। उनकी तस्वीरों को देखकर हर लड़की उन्हीं की तरह खूबसूरत त्वचा और लंबे-घने बाल पाना चाहती है। 

अगर आप भी ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा की तरह खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं तो उनके बताए गए घरेलू नुस्खों को अपना लें। दरअसल, उन्होंने कई बार उन घरेलू नुस्खों के बारे में बताया है, जिसका इस्तेमाल वो खुद करती हैं। तो आइए आपको भी इसके बारे में बताते हैं। 

घर पर बनाती हैं ये मास्क

अपनी त्वचा को चमकाने के लिए प्रियंका एक घरेलू मास्क का इस्तेमाल करती हैं। ये मास्क तैयार करना काफी आसान है। इसे आप आराम से घर पर बिना पैसे खर्च किए तैयार कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा भी खिल उठेगा।

ऐसे करें तैयार

इसे तैयार करने के लिए आपको एक कटोरी में दो से तीन चम्मच बेसन, चुटकी भर हल्दी, थोड़ा सा दही, नींबू के रस की कुछ बूंदे और गुलाब जल की जरूरत पड़ेगी। इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें और चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। सूख जाने के बाद इसे धोकर साफ कर लें। इससे आपका चेहरा खिल उठेगा। ये मास्क त्वचा को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ कई अन्य मायनों में भी फायदेमंद है। 

बेसन है अच्छा क्लींजर

बेसन में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को अच्छी तरह से साफ करने का काम करते हैं। ऐसे में अगर आप इस मास्क का इस्तेमाल करेंगे तो इससे आपकी त्वचा की गंदगी अंदर तक साफ हो जाएगी। बेसन में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो मुंहासे और पिंपल्स को कम करने में मदद करते हैं।

दही का है ये फायदा

अगर आपके पैक में दही का इस्तेमाल होगा तो इससे चेहरे की डेड स्किन खत्म होती है। इसके साथ ही दही त्वचा को प्राकृतिक रूप से मॉइस्चराइज करता है। दही में लैक्टिक एसिड होता है जो त्वचा की टैनिंग को कम करता है।

हल्दी का फायदा

हल्दी में ऐसे एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो मुंहासे और पिंपल्स को कम करने में मदद करते हैं। ये आपकी त्वचा को तमाम तरह के इंफेक्शन से बचाती है। अगर आप मास्क में इसका इस्तेमाल करेंगे तो ये झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद करती है। 

नींबू का रस और गुलाब जल
 
अगर आपके फेस मास्क में नींबू का रस मिला होगा तो ये इसमें मौजूद विटामिन C त्वचा की रंगत को निखारने में मदद करेगा। ये डेड स्किन सेल्स को हटाने में भी मदद करता है। वहीं अगर बात करें गुलाब जल की तो ये त्वचा को हाइड्रेट करता है और उसे चमकदार बनाता है।

Back to top button