वीजा मिलने में 4 मिनट की देरी और कैंसिल हो गई दादी-पोती की ट्रिप

न्यूयॉर्क जाने वाली एक दादी-पोती का क्रूज से जुड़ा एक अद्भुत मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, 75 साल की दादी और उनकी 15 साल की पोती को साउथेम्प्टन पर क्रूज बिना लिए ही रवाना हो गया, क्योंकि उनका वीजा 4 मिनट लेट आया।

दादी की पहचान ऐनी के रूप में हुई है, और उनकी पोती की पहचान लीला के रूप में हुई। दरअसल दोनों दादी और पोती न्यूयॉर्क के लिए दो हफ्ते के ट्रिप पर कनार्ड क्रूज पर रवाना होने वाली थीं।

जब लेट पहुंचा वीजा, तब….

दादी ने अपनी पोते के साथ इस ट्रिप की प्लानिंग की थी। लेकिन उनका वीजा शाम 5:00 बजे जहाज के निर्धारित प्रस्थान के कुछ ही मिनट बाद शाम 5:04 बजे पहुंचा, तो ये देखकर उनका दिल टूट गया । बंदरगाह अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वो उन्हें जहाज में जाने देंगे,लेकिन ऐसा नहीं हुआ जहाज उन्हें लिया बिना ही रवाना हो गया

एक साल से प्लान कर रही थीं ट्रिप

क्रूज, जिसकी लागत 3,934 थी, बता दें कि दादी इस ट्रिप के लिए एक साल से मेहनत कर रही थी। ऐनी ने द एसोसिएटेड प्रेस को ये बात बताई है, उन्होंने कहा, ”हम दोनों ये देखकर बस रो रहे थे। मैं लीला के लिए बहुत निराश थी। वह बहुत उत्साहित थी।”

वीजा नियम को पढ़ने में हुई गलती

दरअसल ऐनी ने वीजा आवश्यकताओं को गलत तरीके से पढ़ा था, उनका मानना ​​था कि 16 साल से कम उम्र के बच्चों को किसी एडल्ट के साथ यात्रा करते समय एस्टा की आवश्यकता नहीं है। बंदरगाह पर पहुंचने पर, उन्होंने वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया, लेकिन उन्हें सूचित किया गया कि जब तक इसे मंजूरी नहीं मिल जाती, वे जहाज पर नहीं चढ़ सकते। एनी ने बताया,”मैंने दो बार पूछा, ‘क्या इसका मतलब यह है कि हम आगे नहीं बढ़ पाएंगे?’ और उन्होंने कहा ‘नहीं। ये देखकर मैं निराश हो गई।

Back to top button