इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश के इटावा में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया। हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हुआ है। जहां एक डबल डेकर बस और कार की भीषण टक्कर हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है और 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

वहीं दूसरी तरफ हादसे पर एसएसपी इटावा संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में सात लोग मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि रायबरेली से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस की रात करीब 12:30 बजे एक कार से टक्कर हो गई। बस में 60 लोग सवार थे, जिनमें से चार लोगों की मौत हो गई और करीब 20-25 लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार में सवार तीन लोगों की भी मौत हो गई। कुल सात लोगों की मौत हुई है।

स्लीपर बस में 70 लोग थे सवार
इस भीषण हादसे में सात की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। रायबरेली से शनिवार शाम  दिल्ली के लिए रवाना हुई इस स्लीपर बस में करीब 70 लोग सवार थे।

इस वजह से हुआ हादसा
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे के चैनल नंबर 129 जिले के थाना उसराहार में शनिवार की रात करीब एक बजे बस के सामने अचानक से रॉन्ग साइड पर अनियंत्रित एक कार आ गई। इससे बस और कार की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर खंदी में पलट गई।

हादसे के बाद पुलिस और बचाव दल का रेस्क्यू
यूपीडा की टीम व स्थानीय पुलिस और बचाव दल ने बस में फंसे लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला। मृतकों में तीन यात्री कार सवार व  एक बस सवार है। वहीं, तीन की शिनाख्त नहीं हुई है। सूचना पर इमरजेंसी ट्रॉमा सेंटर में प्रोफेसर डॉ. सोमेंद्र पाल सिंह, डॉ. विश्वदीपक, डॉक्टर राजकुमार यादव, डॉ. शेष कुमार ने टीम के साथ सभी का उपचार शुरू कर दिया।

घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज
घटनास्थल का एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने जायजा लिया है। उन्होंने बताया कि कार सवार को झपकी आने से कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पार करके दूसरी तरफ चली गई थी। सामने आ रही बस उससे टकराकर खंदी में चली गई। छह लोगों की मौत हुई है। बाकी सभी का उपचार चल रहा है।

मृतकों की हो रही शिनाख्त
हादसे में कार सवार प्रधुम (24) पुत्र अरविन्द सिंह निवासी ठिटोली तालग्राम कन्नौज, मोनू (25) पुत्र ब्रजेश प्रताप निवासी गधीया तालग्राम कन्नौज, चंदा देवी मोनू की मां पति का नाम ब्रजेश प्रताप की हादसे में मौत हुई है। बस में सवार ओमप्रकाश (50) पुत्र असर्फी निवासी भरसरीया खीरी, जिला लखीमपुर खीरी व तीन अज्ञात की मौत है गई। मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

Back to top button