लखनऊ- दिल्ली हाईवे की दोनों लेन पर अब सिर्फ कांवड़िये चलेंगे

सावन के तीसरे सोमवार के मद्देनजर लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर रविवार दोपहर बाद तीन बजे से सोमवार सुबह आठ बजे तक कोई वाहन नहीं चलेगा। इस दौरान हाईवे की दोनों लेन केवल कांवड़िये और उनके वाहन के लिए आरक्षित रहेंगी। कांवड़ियों की भीड़ की संभावना को देखते हुए दोपहिया वाहन और कारों पर भी पूरी तरह से पाबंदी रहेगी।

एसपी यातायात सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि सावन के तीसरे सोमवार पर जलाभिषेक के लिए कांवड़ियों के जत्थे ब्रजघाट के लिए रवाना हो चुके हैं। पिछले दो सोमवार की तुलना में अधिक संख्या में कांवड़िये ब्रजघाट पहुंचे हैं।

अमरोहा जनपद की पुलिस से जानकारी मिली है कि रविवार दोपहर बाद से लेकर सोमवार सुबह तक गजरौला और ब्रजघाट में अधिक भीड़ रहेगी। ऐसे में मुरादाबाद से दिल्ली के लिए छोटे-बड़े वाहन बंद किए जाएंगे। एसपी यातायात ने बताया कि रविवार दोपहर तीन बजे से सोमवार सुबह आठ बजे तक सभी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग निर्धारित किए गए हैं।

हाईवे पर जगह-जगह पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। इस दौरान केवल पुलिस वाहन, एंबुलेंस और इमरजेंसी सेवा में लगे वाहनों को निकलने की छूट दी जाएगी।

ये हैं वैकल्पिक मार्ग:  मुरादाबाद से दिल्ली-मेरठ जाने के लिए
मुरादाबाद से दिल्ली और मेरठ जाने वाली रोडवेज की बसें टीपीनगर आजाद नगर में बने अस्थायी बस स्टैंड से बिलारी, सिरसी, संभल, गंवा, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, बुलंदशहर होकर दिल्ली और मेरठ जाएंगी और इसी मार्ग से वापस आएंगी। भारी वाहन भी इसी रूट से चलेंगे। रविवार दोपहर बाद तीन बजे से सोमवार सुबह आठ बजे तक छोटे वाहनों को भी इसी मार्ग से गुजारा जाएगा।

अमरोहा से बरेली के लिए
अमरोहा से रामपुर व बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहन, रोडवेज की बस व ट्रक कैलशा, बागड़पुर, डींगरपुर तिराहा पाकबड़ा से डींगरपुर, कुंदरकी, बिलारी, शाहबाद होकर रामपुर और बरेली पहुंचेंगे और इसी मार्ग से वापस आएंगे।

बरेली से दिल्ली की ओर
बरेली से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहन, रोडवेज की बसें, ट्रक वाया मिलक, शाहबाद, बिलारी, सिरसी, संभल, गंवा, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, बुलंदशहर और हापुड़ होकर गाजियाबाद से दिल्ली पहुंचेंगे तथा इसी मार्ग से वापसी दिल्ली से बरेली आ सकेंगे।

Back to top button